विज्ञापन
Story ProgressBack

Yellow Alert In Rajasthan: राजस्थान मे यहां उठेगी धूल भरी आंधी, गरज के साथ होगी बारिश, बिजली गिरने की भी चेतावनी!

Rajasthan Weather Forecast Today: मौसम विभाग के मुताबिक बीकानेर, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में आंधी, तूफान और मेगघर्जन के साथ बिजली गिर सकती है. इसलिए चेतावनी देते हुए कहा है कि बिजली गिरने, बारिश होने और मेघगर्जन के दौरान किसी सुरक्षित जगह पर रहें, पेड़ अथवा खुले स्थान पर खड़े होने से बचे. 

Read Time: 2 min
Yellow Alert In Rajasthan: राजस्थान मे यहां उठेगी धूल भरी आंधी, गरज के साथ होगी बारिश, बिजली गिरने की भी चेतावनी!
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में लगातार मौसम करवट ले रही है. मौसम विभाग ने 29 अप्रैल को लेकर राजस्थान के लिए कई जिलों में येलो एलर्ट चेतावनी दी. है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो आज बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों और आसपास के क्षेत्रों में में कहीं-कहीं पर धूल भरी आंधी और मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 

मौसम विभाग के मुताबिक बीकानेर, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में आंधी, तूफान और मेगघर्जन के साथ बिजली गिर सकती है. इसलिए चेतावनी देते हुए कहा है कि बिजली गिरने, बारिश होने और मेघगर्जन के दौरान किसी सुरक्षित जगह पर रहें, पेड़ अथवा खुले स्थान पर खड़े होने से बचे. 

गौरतलब है राजस्थान में गत 26 अप्रैल को चित्तौड़गढ़ और आसपास के इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है. हादसा तब हुआ जब राजस्थान में दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के दिन मतदान करने के बाद लोग अपने घरों को लौट रहे थे. 

मौसम की खबरें जिलेवार अपडेट हो रही हैं....

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close