विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

ED Raid in Rajasthan: जयपुर समेत 6 जगहों पर ED की छापेमारी, CM गहलोत के करीबियों पर भी कसा शिकंजा

राजस्थान में डूंगरपुर के सागवाड़ा में ईडी की टीम छापेमारी कर रही है. अशोक जैन के घर पर जारी रेड की वजह अभी तक सामने नहीं आ पाई है.

Read Time: 3 min
ED Raid in Rajasthan: जयपुर समेत 6 जगहों पर ED की छापेमारी, CM गहलोत के करीबियों पर भी कसा शिकंजा
अशोक जैन के घर पर जारी ईडी की रेड.

राजस्थान के डूंगरपुर जिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम छापेमारी कर रही है. जिस घर पर रेड जारी है वो राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के रिश्तेदार दिनेश खोड़निया और अशोक जैन का है. शुक्रवार सवेरे से ही सागवाड़ा की पुनर्वास कॉलोनी स्थित घर के बाहर हथियार बंद सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं. शुरुआती जानकारी के अनुसार, ईडी की ये कार्रवाई पेपर लीक मामले में चल रही है.

ईडी ने ये रेड ऐसे समय पर की है जब प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और निर्वाचन आयोग ने तारीखों का ऐलान करते हुए आचार संहिता लागू कर दी है. इस वक्त अशोक जैन के घर के बाहर और अंदर हथियारों से लैस सीआरपीएफ जवानों को सुरक्षा के मद्देनजर खड़ा देख जा सकता है. घर के बाहर 3 से 4 गाड़ियां भी नजर आ रही हैं, जिसमें से दो पर पीले रंग की नंबर प्लेट दिख रही है.

अभी अभी जयपुर समेत राजस्थान के कुल 6 स्थानों पर ईडी की टीम द्वारा छापेमारी की खबर मिली है. डूंगरपुर में कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया के आवास पर ईडी का सर्च अभियान जारी है. तो जयपुर में आरएलपी महिला मोर्चा अध्यक्ष स्पर्धा चौधरी के घर भी ईडी की टीम पहुंच गई है. दिनेश खोड़निया को सीएम अशोक गहलोत का करीबी बताया जाता है. वे कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य भी हैं. वहीं अशोक जैन दिनेश खोड़निया के पुत्र के ससुर हैं. दिनेश खोड़निया उदयपुर से कांग्रेस की ओर से प्रमुख दावेदार भी बताए जा रहे हैं.

आपको बता दें कि सीएम के करीबी दिनेश खोड़निया की सिफारिश पर ही आरपीएससी में नियुक्ति मिली थी. ऐसे में उनकी नियुक्ति को लेकर लेनदेन के भी आरोप लगे थे. ईडी इन्हीं सभी मामलों को लेकर छानबीन कर रही है. दिनेश खोड़निया वर्तमान में आईसीसी के सचिव हैं. इससे पहले खोड़निया राज्य मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष (राज्य मंत्री) और कांग्रेस के डूंगरपुर जिला अध्यक्ष भी रहे हैं. इसके अलावा मेवाड़, वागड़ में हुई राजनीतिक नियुक्तियों में भी दिनेश खोड़निया की अहम भूमिका रही है.

चुनाव आयोग ने पहले 23 नवंबर को राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग कराने का ऐलान किया था, लेकिन देव उठनी एकादशी उसी दिन होने के कारण चुनाव आयोग ने तारीखों में बदलाव कर दिया. अब राजस्थान में 25 नवंबर को वोटिंग की जाएगी. इस ऐलान के साथ ही आयोग ने अधिकारियों को सख्ती के साथ आचार संहिता का पालन कराने के निर्देश दिए हैं. इसी के चलते प्रदेश में भारी मात्रा में शराब, डोडा-चूरा और गाड़ी से कैश मिलने के मामले भी सामने आने लगे हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close