विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान और हरियाणा में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्रोई से जुड़े लोगों के ठिकानों पर ED की छापेमारी

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्रोई और काला जठेड़ी से जुड़े ठिकानों सहित उनके गुर्गों के खिलाफ ईडी का सर्च अभियान चल रहा है. हरियाणा में भी इनके खिलाफ मामले दर्ज हैं और वहां भी ईडी का सर्च अभियान जारी है.

Read Time: 3 min
राजस्थान और हरियाणा में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्रोई से जुड़े लोगों के ठिकानों पर ED की छापेमारी
ईडी की छापेमारी के दौरान घर के बाहर जुटी भीड़

राजस्थान में चुनाव परिणाम आ चुका है और भारतीय जनता पार्टी ने बहुमत हासिल किया है. अभी सरकार का गठन होना बाकि है, लेकिन प्रदेश में ईडी की छापेमारी जारी है. मंगलवार सुबह ईडी ने अवैध कारोबार से जुड़े गैंगस्टर लॉरेंस बिश्रोई और काला जठेड़ी से जुड़े ठिकानों सहित उनके गुर्गों के खिलाफ सर्च आपरेशन अंजाम दिया. ईडी सीज प्रॉपर्टी को बेचने को लेकर कुख्यात अपराधी नरसी और उससे जुड़े लोगों के यहां छापेमारी कर रही है.

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्रोई से जुड़े लोगों पर छापेमारी

बताया जा रहा है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्रोई और काला जठेड़ी से जुड़े ठिकानों सहित उनके गुर्गों के खिलाफ सर्च आपरेशन की कार्रवाई चल रही है. जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी के कई गुर्गों का खालिस्तानी समर्थकों के साथ जुड़ाव है. मनी लॉर्डिंग से जुड़े कनेक्शन का पर्दाफाश करने के लिए उनके खिलाफ सर्च आपरेशन की कार्रवाई हो रही है.

जानकारी के अनुसार हरियाणा के नरसी नाम का व्यक्ति हरियाणा में वाइन का कारोबारी है. जो कई शराब के ठेके के साथ-साथ कुख्यात चीकू गैंगस्टर के साथ राजस्थान और हरियाणा सहित कई राज्यों में टोल नाकों और जमीन प्रॉपर्टी का बिजनेस करता है. उसके यहां कोटपुतली बहरोड़ के बानसूर के गांव भग्गू का बास निवासी रोशन पहलवान कार्य करता है.

ढाई सौ करोड़ रुपए में बेचा सीज प्रापर्टी

कुख्यात नरसी ने सीज प्रॉपर्टी को ढाई सौ करोड़ रुपए में बेच दिया. उसी मामले को लेकर ईडी पूछताछ करने में लगी है. जानकारी के अनुसार करीब सुबह 5 बजे से रोशन पहलवान के घर पर ईडी की रेड हुई. उस वक्त रोशन पहलवान घर पर नहीं था. ईडी अधिकारियों के कहने पर पहलवान को हरियाण से घर पर बुलाया गया. रोशन लाल के पहुंचने पर ईडी पूछताछ करने में लगी है.

हरियाणा में भी दर्ज है आपराधिक मामले

हरियाणा पुलिस ने सुरेंद्र उर्फ चीकू और उसके गिरोह के खिलाफ अपहरण, हत्या, जबरन वसूली और शस्त्र अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए थे. बाद में एनआईए ने उसके मामले में आतंकी गतिविधियों की जांच की. सुरेंद्र उर्फ चीकू और उसके गिरोह के खिलाफ हरियाणा पुलिस की एफआईआर के आधार पर ईडी ने पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया था.

सुरेंद्र चीकू का संबंध लॉरेंस बिश्नोई गैंग और खालिस्तानी आतंकी समूहों से हैं. वह उनके अपराध के पैसे को संभालता है. सुरेंद्र चीकू अपराध की कमाई को खनन, शराब और टोल कारोबार में निवेश करता है. ईडी हरियाणा और राजस्थान में 13 स्थानों पर तलाशी ले रही है, जहां अपराध की कमाई को उसने अपने गिरोह के जरिये निवेश किया है.

यह भी पढ़ें- कौन थे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, जिनकी हत्या से उबला राजस्थान; कभी संजय लीला भंसाली को सरेआम मारा था थप्पड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close