विज्ञापन
Story ProgressBack

कौन थे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, जिनकी हत्या से उबला राजस्थान; कभी संजय लीला भंसाली को सरेआम मारा था थप्पड़

Rajpoot Karni Sena President Sukhdev Singh Gogamedi: राजस्थान में नई सरकार के गठन से पहले मंगलवार को जयपुर में श्री राजपूत राष्ट्रीय सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या कर दी गई. इस घटना से पूरे प्रदेश में उबाल है. मानसरोवर रोड़ को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के समर्थको ने जाम कर दिया है. टायर जलाकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं.

Read Time: 6 min
कौन थे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, जिनकी हत्या से उबला राजस्थान; कभी संजय लीला भंसाली को सरेआम मारा था थप्पड़
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या.

Rajpoot Karni Sena President Sukhdev Singh Gogamedi: राजस्थान में विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद अभी नई सरकार के गठन की कवायद जारी है. लेकिन इसी के बीच मंगलवार को राजधानी जयपुर में एक ऐसी वारदात हुई, जिसने पूरे प्रदेश में नया उबाल ला दिया है. मंगलवार को राजधानी जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मिली जानकारी के अनुसार इस वारदात को मंगलवार दोपहर करीब 1.30 बजे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के घर पर अंजाम दिया गया. गोगामेड़ी का जयपुर के श्याम नगर जनपथ पर आवास है. जहां घर में घुसकर दो बदमाशों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी. इस दौरान गोगामेड़ी के साथ रहे उनके गनमैन अजीत सिंह को भी गोली लगी.

सीसीटीवी फुटेज भी आया सामने 

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या किए जाने का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. सीसीटीवी फुटेज में सुखदेव सिंह अपने घर में सोफा पर बैठकर बात करते नजर आ रहे हैं. इसी बीच सामने बैठे दो शख्स अचानकर उठकर गोगामेड़ी को फायरिंग करना शुरू कर देते हैं. सुखदेव सिंह के साथ पहले से मौजूद दो लोगों पर भी बदमाशों ने गोली चलाई. शुरुआती जानकारी के अनुसार बदमाशों ने कुल 12 राउंड फायरिंग की. 

रोहित गोदारा गैंग ने ली हत्या की जिम्मेवारी

गोली लगने के बाद गोगामेड़ी को मेट्रो मास हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. सुखदेव सिंह की हत्या के बाद राजस्थान के राजपूत समाज में उबाल हैं. पुलिस मामले की छानबीन में लगी है. इधर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेवारी रोहित गोदारा गैंग ने ली है. पुलिस ने बताया कि श्याम नगर जनपथ पर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का घर है. मंगलवार दोपहर करीब 1:30 बजे उनके घर दो बदमाश पहुंचे. बातचीत के दौरान ही गोगामेड़ी को गोलियां मार दी. बताया जा रहा है कि गोगामेड़ी को चार गोली लगी.

गोलीबारी के बाद बदमाश भागते हुए एक गली से निकले. फिर एक कार को रोककर लूटने का प्रयास किया. उन्होंने ड्राइवर को पिस्तौल दिखाई तो ड्राइवर कार को भगा ले गया. इस दौरान पीछे से आ रहे स्कूटी सवार को बदमाशों ने निशाना बनाया. और फिर उसकी स्कूटी लेकर फरार हो गए.

जानिए कौन थे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी लंबे समय से राष्ट्रीय करणी सेना से जुड़े थे. लेकिन करणी सेना संगठन में विवाद के बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नाम से अलग संगठन बना लिया था. गोगामेड़ी उसके अध्यक्ष थे. 2017 में दीपिका पादुकोण की फिल्म पद्मावत की जयगढ़ में शूटिंग के दौरान राजपूत करणी सेना के लोगों ने तोड़फोड़ की थी. गोगामेड़ी फिल्म पद्मावत और गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर केस के बाद राजस्थान में हुए प्रदर्शन से चर्चा में आए थे.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी सोशल मीडिया पर खासा सक्रिय थे. इंस्टाग्राम पर उनके 160K फॉलोवर्स है. गोगामेड़ी सबसे पहले आनंदपाल एनकाउंटर केस के बाद चर्चा में आए थे। उस समय आनंदपाल के शव को लेकर काफी दिनों तक प्रदर्शन किया गया था. उसके बाद गोगामेड़ी का नाम काफी ज्यादा चर्चा में आया था.

मशहूर निर्देशक संजय लीला भंसाली को मारा था थप्पड़

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने फिल्म पद्मावती की शूटिंग के दौरान प्रसिद्ध निर्देशक संजय लीला भंसाली को उन्हीं के सेट पर जाकर थप्पड़ मार दिया था. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने पद्मावती फिल्म के खिलाफ निरंतर मोर्चा खोलकर पूरे देश में इसका विरोध किया, जिसका नतीजा यह निकला की फिल्म निर्माता को फिल्म का नाम बदलकर पद्मावत करना पड़ा और उसमें से कई दृश्यों को भी हटाना पड़ा. इसके बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राजपूत समाज में युवाओं के बीच काफी प्रसिद्ध चेहरा बन गए.

भाजपा से मांगा था टिकट, लेकिन नहीं मिला मौका

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में हनुमानगढ़ जिले की भादरा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी से टिकट भी मांगा था. लेकिन सुखदेव सिंह को भाजपा ने टिकट नहीं दिया था. कुछ दिनों पहले वो राजपूत के आरक्षण के लिए बड़ा मुद्दा खोला था.

सुखदेव सिंह की पिछले कई वर्षों से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथ आपसी झड़प की खबरें आ रही थी. लॉरेंस बिश्नोई गैंग पहले भी कई नामचीन लोगों की हत्या कर चुका है. यह भी बात सामने आई है कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी काफी दिनों से सुरक्षा मांग रहे थे. लेकिन उन्हें सुरक्षा नहीं मिली. करणी सेना के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

यह भी पढ़ें - 
राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या, लॉरेंस गैंग ने दी थी धमकी

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी और गजेंद्र सिंह शेखावत क्या बोले?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close