विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत 30 अक्टूबर को ED के दिल्ली दफ्तर में पेश होंगे

सीएम गहलोत के बेटे अशोक गहलोत 30 अक्टूबर को सुबह 11:30 बजे दिल्ली के ईडी ऑफिस में पेश होंगे. सूत्रो के मुताबिक इस मामले में सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की कंपनी पर शैल कंपनियों से करोड़ो रुपये मॉरीशस भेजने के आरोप है.

Read Time: 3 min
सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत 30 अक्टूबर को ED के दिल्ली दफ्तर में पेश होंगे
वैभव गहलोत (फाइल फोटो)

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ईडी ने  25 अक्टूबर को नोटिस जारी किया था और 26 अक्टूबर को ईडी ऑफिस जयपुर में पेश होने के लिए कहा था, लेकिन समय पर नोटिस में नहीं मिलने का हवाला देकर आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 24 घंटे के कम समय में पेश होना मुमकिन नहीं था, इसलिए उन्होंने ई़डी के सामने निवेदन किया, जिसके बाद वैभव गहलोत अब 30 अक्टूबर को सुबह 11:30 बजे दिल्ली के ईडी ऑफिस में वैभव गहलोत पेश होंगे. 

'सियासी तापमान हाई वोल्टेड ड्रामा में हो रहा तब्दील' 

वहीं, अपने पुत्र को ईडी का समन मिलने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, उनके बेटे वैभव गहलोत को ईडी ने समन भेजा है, अब आप समझ सकते हैं, मैं लगातार कहता आ रहा हूं कि राजस्थान में रोज ईडी की रेड इसलिए हो रही है,क्योंकि बीजेपी यह नहीं चाहती कि यहां कि महिलाओं, किसानों और गरीबों को योजनाओं का लाभ मिल पाए. राजस्थान का सियासी तापमान हाई वोल्टेड ड्रामा में तब्दील हो रहा है.

समयाभाव के चलते नही हुए थे पेश

दरअसल, 9 जून को बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने ईडी में शिकायत दर्ज कराई थी. आरोप लगाया था कि कुछ व्यापारिक उपक्रमों का इस्तेमाल करके सीएम अशोक गहलोत के काले धन को सफेद करने के लिए किया जा रहा है. ईडी की शिकायत में वैभव गहलोत के खिलाफ और उनके व्यापारिक सहयोगी एक व्यक्ति के ख़िलाफ़ PMLA के तहत एक्शन की मांग की गई थी. शिकायत के बाद ईडी ने वैभव गहलोत को नोटिस भेजा गया. लेकिन समयाभाव के चलते वैभव गहलोत ने ईडी से समय मांगा और अब वैभव गहलोत 30 अक्टूबर को दिल्ली में ईडी के सामने पूछताछ को लिए पेश होंगे.

करोड़ों रुपए मॉरीशस भेजने के आरोप

सूत्रों के मुताबिक राजस्थान टूरिज्म से जुड़े ट्राइटंस होटल एंड रिजॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड व वर्धा एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड नामक दो ग्रुप पर मनी लांड्रिंग के जरिए ज्ञात सोर्स से अधिक राशि जुटाने के आरोप लगे थे. इस मामले में सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की कंपनी पर सेल कंपनियों से करोड़ों रुपए मॉरीशस भेजने के आरोप है.

ये भी पढ़ें- विधानसभा क्षेत्रों में 243 पर्यवेक्षक रखेंगे निगरानी, किसी भी तरह की शिकायत पर पहुंचेंगे अधिकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close