विज्ञापन
Story ProgressBack

Helicopter Emergency Landing: राजस्थान के डीडवाना में आर्मी के दो 'चेतक' हेलीकॉप्टरों की इमरजेंसी लैंडिंग

राजस्थान के डीडवाना में वायु सेना के दो चेतक हेलीकॉप्टरों की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. कुछ देर बाद तकनीकी खामी दूर होने के बाद उन्हें वापस उड़ान भर ली.

Read Time: 2 min
Helicopter Emergency Landing: राजस्थान के डीडवाना में आर्मी के दो 'चेतक' हेलीकॉप्टरों की इमरजेंसी लैंडिंग
डीडवाना में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद हेलीकॉप्टर की तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान के डीडवाना जिले में शुक्रवार सुबह इंडियन आर्मी के दो हेलीकॉप्टरों की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. बताया गया कि एक हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके बाद उसे गोपाल गौशाला के मैदान में उतारा गया था. इस दौरान दूसरा हेलीकॉप्टर भी साथ में लैंड हो गया. हालांकि लगभग 1 घंटे की मशक्कत के बाद सैनिकों ने हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी समस्या को दूर कर लिया. इसके बाद दोनों हेलीकॉप्टर ने फिर से उड़ान भर ली.

उमड़ पर लोगों की भीड़

एक साथ दो हेलीकॉप्टरों की अचानक लैंडिंग से आसपास के लोगों में कौतूहल व्याप्त हो गया और मौके पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान गोपाल गौशाला के संचालकों ने सैनिकों से अचानक लैंडिंग का कारण पूछा और उनकी मदद की भी बात कही. जिस पर सैनिकों ने कहा कि हेलीकॉप्टर में तकनीकी समस्या आने से अचानक लैंडिंग की गई है. हालांकि उन्होंने सुरक्षा कारणों से किसी भी प्रकार की कोई जानकारी साझा नहीं की. उन्होंने यह भी नहीं बताया कि हेलीकॉप्टर कहां से आ रहे थे और किस दिशा की ओर जा रहे थे.

दोनों चेतक हेलीकॉप्टर थे

इस इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना पुलिस को भी दी गई, लेकिन जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक दोनों हेलीकॉप्टर फिर से उड़ान भर चुके थे. मौके पर मौजूद गौशाला संचालक ओमप्रकाश मोदी ने बताया कि जब हेलीकॉप्टर गौशाला में उतरे उस समय वे गौशाला में ही मौजूद थे. अचानक लैंडिंग के बाद उन्होंने जवानों से कारण जानने का प्रयास किया. मगर उन्होंने सुरक्षा कारणों से कोई जानकारी नहीं दी. लेकिन यह बताया कि एक हेलीकॉप्टर में तकनीकी समस्या आ गई है, जिससे दूर करने के लिए इमरजेंसी लैंडिंग की गई है. आपको बता दें कि डीडवाना में उतरे दोनों हेलीकॉप्टर भारतीय सेना के चेतक हेलीकॉप्टर थे, जिसमें सवार होकर सैनिक कहीं जा रहे थे. चेतक हेलीकॉप्टर भारतीय सेना का प्रमुख हेलीकॉप्टर माना जाता है.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close