विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

टोंक में लगा रोजगार मेला, 12000 युवाओं ने किया रजिस्ट्रेशन, 1200 को मिली नौकरी

टोंक जिले में आयोजित मेगा जॉब फेयर (रोजगार मेला) में 12000 लोगों ने एप्लीकेशन भेजे थे. जिनमें से 2000 लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, और अभी तक 1200 लोगों को रोजगार मिला चुका है.

Read Time: 3 min
टोंक में लगा रोजगार मेला, 12000 युवाओं ने किया रजिस्ट्रेशन, 1200 को मिली नौकरी
Mega Job Fair. com पर रजिस्ट्रेशन करके आप भी जॉब फेयर से जुड़ सकते है

राजस्थान के युवाओं को रोजगार के मौके उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर मेगा जॉब फेयर (रोजगार मेला) लगता रहता है. इस बार रोजगार मेले का आयोजन टोंक जिला में किया गया है, मेले में युवा अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी पा सकते हैं.  मेगा जॉब फेयर में 9 सेक्टर की 36 कंपनियां युवाओ को रोजगार देने पंहुची है, बताया जा रहा है कि इस मेले के लिए 12 हजार बेरोजगार युवक-युवतियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. आप भी Rajasthan Mega Job Fair में सम्मिलित होकर नौकरी पाना चाहते हैं, तो उसके लिए सबसे पहले आपको Mega Job Fair पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. इससे अब तक लाखों युवाओं को नौकरी मिली है. 

goqhsgko

मेगा जॉब फेयर में बेरोजगारों की भीड़ उमड़ी

अधिकारियों ने बताया कि टोंक रोजगार मेले 12 हजार से ज्यादा युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया. 36 कंपनियां युवाओं को रोजगार देने आई हैं. अभी तक 1200 बेरोजगारों को रोजगार दिया जा चुका है.

काउंटर पर थी भीड़, कुर्सियां रहीं खाली

टोंक के जिला खेल स्टेडियम में आयोजित मेगा जॉब फेयर में बेरोजगारों की भीड़ उमड़ी. लेकिन जिस तरह इसका प्रचार प्रसार किया गया था उसके मुकाबले भीड़ कम ही नजर आई. आयोजको ने जो कुर्सियां लगवाई थी वह भी खाली ही पड़ी नजर आई. बेरोजगार युवक युवतियां रोजगार की तलाश में कंपनी काउंटर पर ही नजर आई, सभा हॉल की समस्त कुर्सियां खाली ही रही.    

l4jupkco

मेले के आयोजक जिला रोजगार अधिकारी राजकुमार मीना ने बताया कि इस मेले के लिए अब तक 12 हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके है. वही इस मेले में 9 सेक्टर की 36 कंपनियां युवाओं को रोजगार देने आई है. अभी तक लगभग 1200 बेरोजगारों को ऑनलाइन और ऑफलाइन रोजगार दिया जा चुका है.

मेले में युवाओं की हजारों की भीड़ उमड़ने का अनुमान था, लेकिन युवाओं में इस मेले के प्रति आकर्षण कम ही नजर आया.  जो बेरोजगार युवा आये थे उनका यही कहना था कि उम्मीद तो यही है कि आज रोजगार मिल ही जायेगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close