विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2023

सरकारी स्‍कूल की जमीन पर दबंगों का अतिक्रमण, छात्रों-स्‍कूल स्‍टॉफ और ग्रामीणों का SDO ऑफिस पर प्रदर्शन

स्कूल के प्राचार्य जिया उल हक ने बताया कि विद्यालय की 5 बीघा भूमि कुछ लोगों ने अपने कब्जे में कर रखी है, जिसको लेकर कई बार प्रयास किए गए हैं, लेकिन हर बार निराशा हाथ लगी है.

Read Time: 2 min
सरकारी स्‍कूल की जमीन पर दबंगों का अतिक्रमण, छात्रों-स्‍कूल स्‍टॉफ और ग्रामीणों का SDO ऑफिस पर प्रदर्शन
धौलपुर:

जिले में बाड़ी के सदर थाना इलाके कांकरई गांव के दर्जनों स्टूडेंट्स, ग्रामीण और स्कूल स्‍टॉफ ने मंगलवार को बाड़ी उपखंड अधिकारी के कार्यालय पर आकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्‍होंने स्कूल के खेल मैदान की भूमि पर दबंगों द्वारा अतिक्रमण का आरोप लगाया और कहा कि इससे राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के आयोजन को लेकर खिलाड़ियों द्वारा अभ्यास नहीं किए जाने की बात कही. उन्होंने उपखंड अधिकारी से आग्रह किया कि खेल मैदान की भूमि को दबंगों से अतिक्रमण मुक्त कराया जाए, जिससे स्कूली खिलाड़ी और ग्रामीण खेलों के आयोजन को लेकर अपनी तैयारी कर सकें. 

प्रधानाचार्य ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के लेटरपेड पर एक ज्ञापन उपखंड अधिकारी गिरधर मीणा को भी सौंपा है, जिसमें खेल मैदान की भूमि को अतिक्रमण मुक्त किए जाने की मांग की है. कांकरई सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य जिया उल हक ने बताया कि विद्यालय की 5 बीघा भूमि कुछ लोगों ने अपने कब्जे में कर रखी है, जिसको लेकर कई बार प्रयास किए गए हैं, लेकिन हर बार निराशा हाथ लगी है. ऐसे में वर्तमान में चल रहे खेलों के आयोजन को लेकर खेल मैदान की भूमि अतिक्रमण मुक्त हो जाए तो खिलाड़ियों के साथ ग्रामीणों को अभ्यास करने में सहयोग मिलेगा. इसी के चलते एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपा है. 

इसके साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की वर्षों पुरानी 5 बीघा भूमि पर दबंगों ने कब्जा कर रखा है, जिस पर स्कूल प्रशासन जब भी काम करने या मैदान को साफ करने के प्रयास करता है तो दबंग झगड़े पर उतारू हो जाते हैं. इसी को लेकर उपखंड अधिकारी कार्यालय में शिकायत की है और कार्रवाई की मांग की है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close