विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: जमीन बेचने पर मिले 2 करोड़ के नकली नोट, पुलिस ने दोनों पक्षों के कई लोगों को किया गिरफ्तार

जैसलमेर पुलिस ने एक कार से 1.97 करोड़ रुपये के नकली नोट के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए युवक के अनुसार उसने जमीन बेची थी, जिसके बदले में उसे पार्टी ने नकली नोट दे दिया है. पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है और दोनों पक्षों के कई लोग गिरफ्तार भी हो चुके हैं.

Read Time: 4 min
Rajasthan News: जमीन बेचने पर मिले 2 करोड़ के नकली नोट, पुलिस ने दोनों पक्षों के कई लोगों को किया गिरफ्तार
नकली नोट जब्त

Fake Currency: जोधपुर कमिशनरेट पुलिस ने शुक्रवार को कल्पतरू क्षेत्र में एक निजी ट्रेवल्स ऑफिस के सामने कार से 1.97 करोड़ के नकली नोट जब्त कर एक युवक को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए युवक ने पूछताछ में बताया कि उसने कोई प्रॉपर्टी बेची थी, उसके बदले उसे नकली नोट मिले हैं, जिस पर पुलिस ने सात और लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है. पुलिस उपायुक्त पश्चिम गौरव यादव ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कार में करीब 2 करोड़ रुपए हैं, जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और तलाशी लेने पर कार में 1.97 करोड़ रुपए मिले.

पुष्टि होने पर दर्ज हुई FIR

कार में मिले सभी नोट 500- 500 की गड्डियों में थे. मौके से पुलिस ने नागौर निवासी हनवंत को हिरासत में लिया. वहीं पुलिस जांच में सभी नोट नकली निकलें. नकली नोट की पुष्टि होने पर रात को ही सरदारपुरा थाना में एफआईआर दर्ज करवाई गई. वहीं युवक से पूछताछ के बाद 7 और व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया गया. इनसे पूछताछ के लिए एसीपी पश्चिम के नेतृत्व में चार से पांच थाना अधिकारी व टीम को लगाया गया है जो इन लोगों से पूछताछ कर रही है.

संपत्ति बेचने पर मिले नकली नोट

हिरासत में लिए गए युवक हनवंत का कहना है कि दिल्ली निवासी (मूलतः नागौर) प्रॉपर्टी डीलर ने एक संपत्ति बची थी और संपत्ति खरीदने वाले ने डीएलसी रेट के अतिरिक्त राशि के तौर पर 1.97 करोड़ रुपए गुरुवार को दिए थे. उस समय नोट नकली होने का आभास नहीं हुआ था. बाद में जांच करने पर 1.97 करोड़ नकली होने का पता लगा, जिसके बाद उस पार्टी को अवगत भी कराया गया था और दोनों पक्षों के बीच में वार्ता भी चल रही थी.

हिरासत में दोनों पक्षों के कई लोग

डीसीपी पश्चिम गौरव यादव का कहना है कि संपत्ति के खरीदार के साथ बेचने वाला भी संदेह के दायरे में है. बेचने वाले ने नकली नोट मिलने की जानकारी पुलिस को नहीं दी थी और नकली नोट संग पकड़ में आने वाले व्यक्ति से पूछताछ के बाद दोनों पक्षों के कई और लोगों को पकड़ा गया है. संपत्ति खरीदने वाला इतनी तादाद में नकली नोट कहां से लाया और इसमें कौन-कौन लिप्त है? इस संबंध में जांच की जा रही है.

किसी बड़े गिरोह की तरफ इशारा

हालांकि इस मामले में कुछ लोग पुलिस कमिश्नर ऑफिस भी गए थे लेकिन इस दौरान उन्होंने यह नहीं बताया कि वह नकली नोट की शिकायत करना है. वह केवल यह जानकारी देने के लिए गए थे कि उनके साथ जमीन के सौदे के मामले में ठगी हुई है और खरीदार उन्हें रुपया नहीं दे रहा है. फिलहाल अब पुलिस पूरे इस मामले की जांच कर रही है. वहीं दूसरी एजेंसी अभी अब इस मामले में जांच कर सकती है लेकिन इतनी बड़ी संख्या में नकली नोट मिलना किसी बड़े गिरोह की तरफ इशारा कर रही है. फिलहाल पुलिस भी इस पूरे मामले में गंभीरता से जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- सीकर में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती, कार-ऑटो की एंट्री पर प्रतिबंध, यहां देखें नया ट्रैफिक प्लान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close