विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर में नकली पान मसाला बना रहा था सरकारी टीचर, भारी मात्रा में कच्चा माल, रैपर और मशीन जब्त

Fake Pan Masala Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर जिले में नकली पान मसाला बनाने वाली एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने भारी मात्रा में कच्चा माल, रैपर और मशीनें जब्त की है. पुलिस द्वारा जब्त किए गए माल की कीमत 20 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है.

Read Time: 3 min
जोधपुर में नकली पान मसाला बना रहा था सरकारी टीचर, भारी मात्रा में कच्चा माल, रैपर और मशीन जब्त
जोधपुर में नकली पान मसाला बनाने वाली फैक्ट्री का भंडोफोड़.

Fake Pan Masala Jodhpur: पान मसाला का कल्चर भारत के कई राज्यों में है. कई बड़ी कंपनियां इस धंधे में हैं. लेकिन इन बड़ी और लोकप्रिय कंपनियों के नकली माल भी बड़े पैमाने पर तैयार कर बाजार में खपाई जा रही है. ऐसे एक मामले का खुलासा मंगलवार को राजस्थान के जोधपुर जिले में हुआ है. यहां नकली पान मसाला के विरुद्ध जोधपुर आयुक्तालय पुलिस ने बड़ी कारवाई करते हुए नकली गुटखा बनाने की फैक्ट्री का भंडोफोड़ किया है. पुलिस ने भारी मात्रा में कच्चा माल, रैपर और मशीनें भी जब्त की है. साथ ही एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया है. बताया गया कि नकली पान मसाला बनाने वाला शख्स सरकारी शिक्षक हैं. 

राजस्थान का फेमस पान मसाला है तानसेन

मिली जानकारी के अनुसार डीसीपी पश्चिम गौरव यादव के निर्देशन पर डीएसटी पश्चिम और विवेक विहार पुलिस थाना ने यह कार्रवाई की. पुलिस ने गुड़ा विश्नोइयान में अलसुबह तस्कर और उनके छिपने के संभावित स्थानों पर दबिशें दी. तस्कर के चाचा के घर पर अवैध नकली पान मसाला तानसेन बनाने का कारखाना पकड़ने के साथ ही  भारी मात्रा में पान मसाला, कच्चा माल, मशीनें और रैपर जब्त किए. बता दें कि तानसेन राजस्थान का फेमस पानमसाला है. 

आरोपी सरकारी शिक्षक, कार भी की गई जब्त

पुलिस ने तस्कर रमेश बिश्नोई की कार को भी जब्त किया. आरोपी सरकारी अध्यापक बताया जा रहा है जिसके घर पर नकली गुटखा बनाने का कारखाना चल रहा था. मुख्य आरोपी तस्कर रमेश बिश्नोई मौके से फरार हो गया है. जबकि मौके से एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है. जिससे पूछताछ की जा रही है.

20 लाख रुपए से अधिक का माल जब्त

बताया गया कि पुलिस को लंबे समय से नकली पान मसाला बनाने की शिकायत मिल रही थी. पुलिस आदतन अपराधियों के खिलाफ भी अभियान चलाकर कारवाई कर रही है. ऐसे में रमेश बिश्नोई के निवास पर अलसुबह ही दबिश दी गई. लेकिन वो मौके से फरार हो गया. तस्कर के चाचा के निवास पर नकली गुटखा बनाने का कारखाना चल रहा था. जिस मौके पर पुलिस ने कारवाई शुरू कर दी. नकली पान मसाला,कच्चा माल व मशीने व रैपर मिलाकर कुल 20 लाख रूपए कीमत बताई जा रही है.
 

यह भी पढ़ें - जोधपुर में सड़े तेल और क्रीम से घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, साढे 7 हजार लीटर घी बरामद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close