विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस के समर्थन के बाद किसानों के महापड़ाव में पहुंचे भाजपा विधायक, बोले- पार्टी बाजी से...

श्रीगंगानगर के किसान सिंचाई के पानी को लेकर पिछले 1 महीने से आंदोलन कर रहे हैं. इसी बात को लेकर किसानों ने आज जिला कलेक्ट्रेट पर महापड़ाव लगा दिया.

Read Time: 3 mins
कांग्रेस के समर्थन के बाद किसानों के महापड़ाव में पहुंचे भाजपा विधायक, बोले- पार्टी बाजी से...
सिंचाई के पानी को लेकर किसानों का महापड़ाव

Rajasthan News: गंगनहर में राजस्थान के हिस्से के सिंचाई के पानी लेने की मांग को लेकर किसानों ने गुरुवार को श्रीगंगानगर के जिला कलेक्ट्रेट पर महापड़ाव लगा दिया. इस दौरान कांग्रेस के समर्थन के बाद भाजपा विधायक गुरबीर सिंह भी महापड़ाव पर पहुंचे. विधायक गुरवीर सिंह बराड़ ने कहा कि वह किसानों के इन्हीं मुद्दों को लेकर सरकार में आए हैं और अब पार्टी बाजी से ऊपर उठकर किसानों के साथ खड़े हैं.

निर्धारित हिस्से से कम मिल रहा पानी

पिछले एक महीने से गंगनहर के अंदर पानी में लगातार उतार चढ़ाव हो रहा है. राजस्थान के निर्धारित हिस्से 2500 क्यूसेक के बदले तकरीबन 1000 क्यूसेक पानी ही पंजाब की नहरों से छोड़ा जा रहा है, जिसको लेकर किसान पिछले 1 महीने से आंदोलन कर रहे हैं. इसी बात को लेकर किसानों ने आज जिला कलेक्ट्रेट पर महापड़ाव लगा दिया. किसानों के इस महापड़ाव पर कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे तो वहीं भाजपा विधायक गुरवीर सिंह बराड़ भी अपने समर्थकों के साथ पहुंच गए. उन्होंने कहा कि वे किसान परिवार से हैं और किसानों के इन्हीं मुद्दों को लेकर इसी जगह पर आंदोलन करने के बाद में सरकार में आए हैं.

भगवंत मान से मिलने का BJP विधायक ने मांगा समय

भाजपा विधायक ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से वे लगातार इस मुद्दे को लेकर संपर्क में हैं और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मांन से भी मिलने के लिए उन्होंने समय लिया है. उन्होंने कहा कि किसानों की हर मांग को पूरा किया जाएगा और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इसके लिए आश्वासन भी दिया है. भाजपा विधायक गुरबीर सिंह ने कहा कि किसानों की इस लड़ाई में राजस्थान सरकार हर तरह से किसानों के साथ खड़ी हुई है.

5 जुलाई को कलेक्ट्रेट ठप करने की चेतावनी

इसके बाद जिला कलेक्ट्रेट में किसानों की वार्ता हुई वार्ता के बाद ग्रामीण किसान मजदूर समिति के प्रदेश अध्यक्ष रणजीत सिंह राजू ने कहा कि हालांकि आज गंग नहर में पानी की मात्रा 2500 क्यूसेक हो गई है, लेकिन प्रशासन ने इस और कोई संजीदगी नहीं दिखाई है. उन्होंने कहा कि किसानों का महापड़ाव जिला कलेक्ट्रेट पर लगातार जारी रहेगा और यदि पंजाब की तरफ से गंग नहर में पानी की मात्रा पूरी नहीं हुई और किसाने की अन्य मांगे पूरी नहीं हुई तो आगामी 5 जुलाई को जिला कलेक्ट्रेट को ठप कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- पंजाब की 'दादागिरी' राजस्थान पर पड़ रही भारी! गंगनहर में सिंचाई के पानी की मांग को लेकर किसानों का धरना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश से परेशानी, कहीं स्कूल में भरा पानी तो कहीं सड़कों पर चली तेज धार;  IMD का नया अलर्ट जारी
कांग्रेस के समर्थन के बाद किसानों के महापड़ाव में पहुंचे भाजपा विधायक, बोले- पार्टी बाजी से...
International Tiger Week from June 28 in Ranthambore, experts will present their views
Next Article
Rajasthan News: रणथंभौर में 28 जून से अंतरराष्ट्रीय बाघ सप्ताह, विशेषज्ञ रखेंगे अपने विचार
Close
;