विज्ञापन

Rajasthan politics: उपचुनाव से पहले भारत आदिवासी पार्टी में टूट की आशंका, महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे से मिले BAP विधायक

Split Fear in BAP: राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव से पहले राजनीतिक हलचल तेज होने की अटकलें लगाई जा रही है. शुक्रवार को भारत आदिवासी पार्टी के दो विधायकों ने महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे से मुलाकात की. जिससे बाप में टूट की अटकलें लगाई जा रही है.

Rajasthan politics: उपचुनाव से पहले भारत आदिवासी पार्टी में टूट की आशंका, महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे से मिले BAP विधायक
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के साथ धरियावद विधायक थावरचंद मीणा.

Split Fear in Bharat Adivasi Party: राजस्थान में विधानसभा की खाली हुई 6 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले भारत आदिवासी पार्टी (BAP) में टूट की आशंका जताई जा रही है. इस टूट के पीछे ताजा राजानीतिक घटनाक्रम को कारण बताया जा रहा है. दरअसल भारत आदिवासी पार्टी के कुछ विधायकों ने शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) से मुलाकात की है. इस मुलाकात की तस्वीरें भी सामने आई है. जिसके बाद BAP में टूट की अटकलें लगाई जा रही है. 

मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान के शिवसेना प्रदेश अध्यक्ष लखन सिंह पंवार ने भारत आदिवासी पार्टी के विधायकों की महाराष्ट्र CM से मुलाकात कराई हैं. इस मुलाकात के बाद भारत आदिवासी पार्टी की राजनीति में बड़ा भूचाल आने की आशंका जताई जा रही है. 

धरियावद और सेलाना के विधायक ने महाराष्ट्र सीएम से की मुलाकात

महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे से मुलाकात करने वाले भारत आदिवासी पार्टी के विधायकों में धरियावद विधायक थावरचंद मीणा और मध्यप्रदेश के सेलाना विधायक कमलेश्वर डोडीयार शामिल हैं. इस मुलाकात से राजस्थान की राजनीति में नई चर्चा शुरू हो गई है. मालूम हो कि उपचुनाव वाली एक सीट चोरासी से बाप नेता राजकुमार रोत ने जीत हासिल की थी. अब रोत के सांसद बनने के कारण यहां उपचुनाव होना है. 

महाराष्ट्र के सीएम के साथ एमपी के भारत आदिवासी विधायक.

महाराष्ट्र के सीएम के साथ एमपी के भारत आदिवासी विधायक.

BAP अध्यक्ष बोले- हमें कोई जानकारी नहीं है 

भारत आदिवासी पार्टी के दो विधायकों के शिव सेना के मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात को लेकर बाप पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन लाल रोत ने कहा कि उनको इस मुलाकात के बारे में कोई जानकारी नहीं है और जब तक दोनों विधायकों से बात न हो तब तक वह इस बारे में कुछ भी नहीं कह सकते हैं।


उपचुनाव की दो सीटों पर आदिवासी वोटरों की निर्णायक संख्या

चोरासी के अलावा भाजपा विधायक के निधन के कारण खाली हुई सलूम्बर सीट पर भी उपचुनाव होना है. इन दोनों सीटों पर आदिवासी वोटरों की संख्या निर्णायक है. ऐसे में उपचुनाव से पहले बाप विधायकों के भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना से मुलाकात को लेकर कई तरह की चर्चाएं तेज हो गई है. 

बीते दिनों शुरू हुई चर्चा का बाप नेताओं ने किया था खंडन

हालांकि इस मुलाकात में बाप पार्टी के और कोई नेता साथ नहीं थे. दूसरी ओर कुछ दिनों पहले ही भाजपा प्रभारी राधामोहन दास अग्रवाल ने राजकुमार रोत को अच्छा नेता बताते हुए उनपर डोरे डाले गए थे. लेकिन राजकुमार रोत के साथ-साथ बाप अध्यक्ष मोहनलाल रोत ने भी भाजपा के साथ जाने की चर्चाओं को खारिज किया था. 



यह भी पढ़ें - Rajasthan Politics: राधामोहन के प्रस्ताव पर राजकुमार रोत का इनकार, बोले- जनता बनाती है बड़ा नेता
Analysis: राजस्थान में उपचुनाव से पहले राजकुमार रोत को रिझाने में क्यों लगे हैं भाजपा प्रभारी राधामोहन दास अग्रवाल?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'भारी बारिश से किसानों को हुए नुकसान की सरकार करेगी भरपाई', सवाई माधोपुर में किरोड़ी लाल मीणा का ऐलान
Rajasthan politics: उपचुनाव से पहले भारत आदिवासी पार्टी में टूट की आशंका, महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे से मिले BAP विधायक
UDH Minister Jhabar Singh Kharra said When will Jaipur Heritage Mayor Munesh Gurjar be suspended in corruption case
Next Article
जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर को कब किया जाएगा निलंबित, मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने बताया
Close