विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: खाटू श्याम जी मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों से मारपीट, पुलिस ने कई श्रद्धालुओं को किया गिरफ्तार

खाटूश्याम जी थानाधिकारी हेमराज मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि सीकर के खाटूश्यामजी में बाबा श्याम के दरबार में रविवार होने के कारण दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की काफी भीड़ थी. भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व दर्शन व्यवस्था में ड्यूटी दे रहे थे. इस दौरान श्री श्याम मंदिर कमेटी के गार्डों के साथ श्रद्धालुओं द्वारा मारपीट की गई

Read Time: 4 min
Rajasthan News: खाटू श्याम जी मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों से मारपीट, पुलिस ने कई श्रद्धालुओं को किया गिरफ्तार
खाटू श्याम जी मंदिर, राजस्थान

Rajasthan News: सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे के विश्व प्रसिद्ध बाबा श्याम के दरबार में दर्शन व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए गए पुलिसकर्मियों के साथ श्रद्धालुओं द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया है. हरियाणा से आए श्रद्धालुओं ने सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की, जिसमें 7 पुलिसकर्मियों के चोटें आई. सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट की सूचना पर मौके पर पहुंचे अतिरिक्त जाब्ते ने व्यवस्थाएं बनाते हुए मामले में 2 महिला सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया. जिनमें संदीप कुमार जाट निवासी रिटोली शिववाजी कॉलोनी रोहतक हरियाणा, अलविन्द्र जाट कारीरूपा‌ बाढ़ण चरकीदादरी हरियाणा, विकास जाट बसई सदर महेन्द्रगढ़ हरियाणा, कुलदीप सिंह जाट बस ई सदर महेन्द्रगढ़ हरियाणा, शारदा देवी जाट बसई हरियाणा, निलम देवी बसई हरियाणा का नाम शामिल है. 

जानकारी के अनुसार रविवार शाम को हरियाणा से खाटू श्याम जी में बाबा श्याम के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं का समूह आया था. श्रद्धालु बाबा श्याम के दर्शन करने के लिए 75 फीट प्रवेश द्वार से जबरन अंदर घुसने का प्रयास करने लगे. इस दौरान प्रवेश द्वार पर तैनात श्री श्याम मंदिर कमेटी के गार्ड ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, जिस पर श्रद्धालुओं ने गार्ड के साथ धक्का-मुक्की की. प्रवेश द्वार पर तैनात गार्डन कर्मियों ने पास ही खड़े पुलिस के जवानों को बुलाया. आक्रोशित श्रद्धालुओं ने पुलिस जवानों के साथ भी मारपीट की जिस पर पुलिस थाने से अतिरिक्त जाता बुलाया गया. सूचना पर पहुंचे अतिरिक्त पुलिस जाब्ते ने जब श्रद्धालुओं को समझाइए का प्रयास किया तो सरदारों ने पुलिस जाति के साथ भी गाली गलौच व धक्का मुक्की की. जिस पर पुलिस ने दो महिला सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार श्रद्धालुओं की आज कोर्ट में पेशी 

अब गिरफ्तार श्रद्धालुओं पर मारपीट और राज कार्य में बाधा उत्पन्न करने के आरोप लगाए गए हैं. गिरफ्तार आरोपियों को खाटू श्याम जी थाना पुलिस आज न्यायालय में पेश करेगी. खाटूश्याम जी थानाधिकारी हेमराज मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि सीकर के खाटूश्यामजी में बाबा श्याम के दरबार में रविवार होने के कारण दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की काफी भीड़ थी. भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व दर्शन व्यवस्था में ड्यूटी दे रहे थे. इस दौरान श्री श्याम मंदिर कमेटी के गार्डों के साथ श्रद्धालुओं द्वारा मारपीट की गई और जब पुलिसकर्मी ने श्रद्धालुओं से समझाइश की तो पुलिस कर्मियों के साथ भी धक्का मक्की करने लगे. थाने पर सुचना मिलने पर अतिरिक्त जाब्ता आया उनके साथ भी हरियाणा से आए लोग मारपीट करने लग गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने दो महिला सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

शाम 5 बजे तक बंद रहेंगे मंदिर के पट

श्री श्याम मंदिर कमेटी की ओर से बाबा श्याम के विशेष सेवा, पूजन व तिलक होने के कारण रविवार रात 10 बजे से आज सोमवार शाम 5 बजे तक आम दर्शन के लिए मंदिर के पट बंदे रखे गए हैं। शाम 5 बजे बाद श्रद्धालु बाबा श्याम के दर्शन कर सकेंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close