विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में पहली बार, बंदूक की नोक पर डिजिटल करेंसी सर्वर मशीन की लूट

सन्दिग्ध हालात में लाखों की डिजिटल करेंसी सर्वर मशीनों की लूट हो गई. 2 नकाबपोश लुटेरों ने चौकीदार को गन पाइंट पर बंधक बनाकर 15- 20 किलो वजनी एक मशीन, लैपटॉप, कैमरा और चौकीदार का मोबाइल भी ले गए.

Read Time: 3 min
राजस्थान में पहली बार, बंदूक की नोक पर डिजिटल करेंसी सर्वर मशीन की लूट
कैमरे में हुई कैद हुई आरोपी की तस्वीर

Jodhpur Robbery incident: राजस्थान के जोधपुर से चोरी एक की घटना सामने आई है, जहां गार्ड तैनात होने के बाद भी चोरों ने इसे अंजाम दिया. उचियारडा स्थित नांदड़ा बाइपास रोड पर एक मकान में डिजिटल करेंसी मशीनों की लूट हो गई. मशीनों रखवाली के लिए तैनात चौकीदार को बंदूक दिखाकर लूट की गई. मौका स्थल से 12 मशीनों के साथ एक लैपटॉप, कैमरा और चौकीदार का मोबाइल भी ले गए. वारदात में दो लोगों का हाथ होना बताया गया है, जो अपना मुंह छुपाकर आए और चौकीदार को बंधक बना गए. एक मशीन का वजन 15-20 किलो के आसपास है. मशीनों की कीमत लाखों में बताई जाती है. इस मशीन की चोरी का राजस्थान में यह पहला मामला बताया जा रहा है. 

मशीन की सुरक्षा में तैनात थे 2 गार्ड

महादेवनगर पाल रोड निवासी शरद पुत्र विजय कुमार बोराना की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया. इसमें बताया कि उसने एक मकान उचियारड़ा गांव की सरहद में नांदड़ा बाइपास पर किराए पर ले रखा है. मकान में डिजिटल करेंसी मशीनें लगा रखी है जोकि डेटा सर्वर का काम करती हैं. इन मशीनों की देखभाल और सुरक्षा के लिए 2 चौकीदार गार्ड दौलाराम देवासी और सत्यनारायण को लगा रखा है.

रात को दिया वारदात को अंजाम

परिवादी के अनुसार मशीनों के सर्वर को उसके मोबाइल से भी कनेक्ट करने के साथ एक कैमरा और लैपटॉप भी लगा रखा है. 4 अप्रैल की सुबह साढ़े 5 बजे उसके चौकीदार सत्यनारायण ने कॉल कर बताया कि कुछ समय पहले 2 नकाबपोश युवक आए और दरवाजा खटखटाया था. उसके द्वारा दरवाजा खोले जाने पर उसके हाथ बांध दिए गए और 12 डेटा मशीनें लूट कर ले गए. बदमाशों ने कैमरें की वायरिंग को भी काट दिया. इसका मैसेज उसके मोबाइल पर सुबह ही आया था. लुटेरों ने वहां से 12 मशीनों के साथ लैपटॉप, कैमरा और चौकीदार सत्यनारायण का मोबाइल भी लूट ले गए.

एक डेटा मशीन का वजन 15-20 किलो

रिपोर्ट में इसका जिक्र नहीं किया गया कि मशीनें किस साधन से लेकर गए, ना ही चौकीदार इस बारे में जानकारी दे पाया. एक मशीन का वजन तकरीबन 15-20 किलो है. कुल 12 मशीनें थी. पुलिस ने मामले को प्रथम दृष्टया सन्दिग्ध मान कर गहनता से जांच शुरू की है. इसमें लूट का केस दर्ज किया गया है. 2 व्यक्तियों द्वारा भारी भरकम मशीनें ले जाना संदेह से परे नहीं है, फिलहाल पुलिस जांच में ही इसका खुलासा हो पाएगा.

ये भी पढ़ें- जोधपुर में फर्स्ट टाइम वोर्ट्स ने उठाया इलेक्टोरल बॉन्ड और मणिपुर का मुद्दा, व्यापारियों ने कहा- 'MSME से हो रहा नुकसान'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close