विज्ञापन
Story ProgressBack

नीमराना फोर्ट पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर, नीति आयोग की बैठक में एक्सपर्ट के साथ करेंगे मंथन

नीमराना फोर्ट पैलेस पर विदेश मंत्री एस जयशंकर पहुंचे. विदेश मंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के लिए जगह-जगह पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया.

Read Time: 2 min
नीमराना फोर्ट पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर, नीति आयोग की बैठक में एक्सपर्ट के साथ करेंगे मंथन
नीमराना फोर्ट पैलेस पहुंचे विदेश मंत्री

Rajasthan News: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर इन दिनों राजस्थान के दौरे पर हैं. देश की आर्थिक और सामाजिक उपलब्धियों को लेकर अलवर के नीमराना फोर्ट में आर्थिक और सामाजिक विशेषज्ञों का आज से 2 दिन तक जमावड़ा रहेगा. यहां देश की आर्थिक और सामाजिक उपलब्धियां को लेकर विस्तृत चर्चा की जाएगी. भारत देश की बढ़ रही इकोनामी को लेकर जहां अन्य देश लोहा मान रहे हैं. वहीं भारत में इस क्षेत्र में आगे और क्या किया जा सकता है. उसको लेकर विशेषज्ञ मंथन करेंगे और अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे. आर्थिक और सामाजिक मामलों को लेकर कई चरणों में चर्चा होगी. इसी क्रम में आज दोपहर बाद नीमराना फोर्ट प्लेस में विदेश आज प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद नीति आयोग की ओर से आयोजित सेंटर फॉर सोशल और इकोनॉमिक्स की कांफ्रेंस के लिए नीमराना फोर्ट पहुंचे. 

स्थानीय मीडिया को दूर रहने का दिया गया हवाला

विदेश मंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के लिए जगह-जगह पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया. नीमराना फोर्ट प्लेस पहुंचने पर फोर्ट के स्टाफ सतीश भार्गव, सुरक्षा प्रबंधक हरबीर गुर्जर सहित विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रसाद की अगवानी की. नीति आयोग की ओर से आयोजित कॉन्फ्रेंस में विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रसाद और नीति आयोग के अध्यक्ष विवेक देवराय उनकी पत्नी सुपर्णा बनर्जी सहित अन्य लोग आज कॉन्फ्रेंस के लिए नीमराना फोर्ट पहुंचे. नीति आयोग की ओर से नीमराना फोर्ट में दो दिवसीय कॉन्फ्रेंस का आज शुभारंभ हुआ. विदेश मंत्री की जेड सुरक्षा होने के कारण स्थानीय मीडिया को सुरक्षा का हवाला देते हुए दूर रखा गया.

उल्लेखनीय है कि यूपीए सरकार के दौरान योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहवालिया सहित कई विशेषज्ञ यहां पर प्रतिवर्ष सेमिनार करते थे.

पुलिस के जवानों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रसाद को हरियाणा बॉर्डर से तहसीलदार गंभीर सिंह पुलिस जाप्ते के साथ नीमराना फोर्ट पहुंचे. विदेश मंत्री के नीमराना फोर्ट प्लेस पहुंचने पर डीएसपी अमीर हसन, नीमराना थाना प्रभारी महेंद्र सिंह यादव, शाहजहांपुर थाना प्रभारी रामकिशोर शर्मा के नेतृत्व में पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

ये भी पढ़ें- Lok sabha Election 2024: मेरी गलती की सजा PM मोदी को मत देना... लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा सांसद के बयान से बढ़ी सियासी हलचल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close