विज्ञापन

पूर्व विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना ने हड़प ली जमीन, पुलिस ने दो लोगों पर दर्ज किया केस

Rajasthan: पूर्व विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना पर आरोप है कि झूठे मुकदमे में फंसा दिया. पीड़ित के भाई को नौकरी से निकलवाने का भी आरोप लगाया. 

पूर्व विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना ने हड़प ली जमीन, पुलिस ने दो लोगों पर दर्ज किया केस
पूर्व विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया.

Rajasthan: नदबई विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना और उसके एक साथी के खिलाफ धोखाधड़ी से जमीन हड़पने का मामला दर्ज हुआ है. मामला दर्ज होते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी. पुलिस ने जब मुकदमा दर्ज नहीं किया तो पीड़ित ने कोर्ट का शरण लिया. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. बयाना थाना क्षेत्र के गांव खोहरा निवासी राहुलवीर गुर्जर पुत्र बलवीर सिंह ने बताया कि पूर्व विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना के पास आना जाना था. उसकी मां रामदेई के नाम खातेदारी जमीन उच्चैन स्थित भरतपुर बयाना मेघा हाईवे पर है. 

जमीन का नहीं दिया पैसा 

पूर्व विधायक अवाना ने अपने साथी नोएडा निवासी नीरज लोहिया पुत्र चतर सिंह गुर्जर के साथ मिलकर षडयंत्र किया. जमीन 11 अक्टूबर 2021 को 9 लाख 18 हजार 540 रुपए में उसकी मां से लोहिया के नाम करा ली. नीरज लोहिया ने बताया कि खरीदी गई जमीन की राशि SBI शाखा नोएडा में चेक से दिया लेकिन, उसकी मां को चेक नहीं मिला. कहा गया कि अभी अकाउंट में पर्याप्त रुपए नहीं है. रुपए होते ही चेक उसकी मां को सौंप दिया जाएगा.

धोखे से जमीन अपने नाम करा ली    

राहुलवीर ने बताया कि न तो कोई चेक दिया और न ही रुपए दिए गए. धोखे से जमीन अपने नाम करा लिया. आरोपियों ने आश्वासन दिया था कि आपकी जमीन का ब्याज के हिसाब से किश्तों में पेमेंट कर दिया जाएगा. जब पूर्व विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना से कहा तो उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि हम तुमसे यह जमीन लेनी थी वह ले चुके हैं, अब तुमने रुपयों की मांग की तो तुम्हारे भाई जो शिक्षा विभाग में एलडीसी है, उसे नौकरी से निकलवा कर घर बैठा दूंगा. पूर्व विधायक अवाना ने झूठे मुकदमे लगाकर जेल भिजवाने की धमकी देते हुए रुपए देने से मना कर दिया है, जिसके चलते उन्होंने न्यायालय के जरिए उच्चैन पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है. मामला दर्ज होते ही पुलिस जांच में जुट गई है.

अवाना के पीए ने भी कराया था केस  

इससे पहले इसी थाने जुलाई माह 2024 को पूर्व विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना के खिलाफ उनके पीए ने मामला दर्ज कराया था. पीए ने आरोप लगाया कि रीट भर्ती परीक्षा में उनकी बेटियों की नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे 10 लाख रुपए ऐंठ लिए. पांच साल तक काम करने के बाद भी भुगतान नहीं करने का मामला दर्ज कराया था. पूर्व विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना का पक्ष जानने के लिए उनसे संपर्क किया गया. लेकिन, संपर्क नहीं हो सका.

यह भी पढ़ें:  शहीद भाई की प्रतिमा पर बहनों ने बांधी राखी, भाई की याद में फूट-फूटकर रोई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Weather Today: राजस्थान के 13 जिलों में आज होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
पूर्व विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना ने हड़प ली जमीन, पुलिस ने दो लोगों पर दर्ज किया केस
IAS Tina Dabi arrived to take charge of Barmer District as DM welcomed with guard of honour
Next Article
IAS Tina Dabi: बाड़मेर की कमान संभालने पहुंची IAS टीना डाबी, गार्ड ऑफ ऑनर से किया स्वागत
Close