विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में दल बदल का खेल जारी, कांग्रेस के पूर्व विधायक और RLP नेता हुए बीजेपी में शामिल

राजस्थान में कांग्रेस के पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल और आरएलपी नेता विक्रम सिंह गुर्जर सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गये है. उन्होंने सोमवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में दल बदल का खेल जारी, कांग्रेस के पूर्व विधायक और RLP नेता हुए बीजेपी में शामिल
कांग्रेस के पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल ने बीजेपी ज्वाइन कर ली.

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नेताओं में दल बदल का खेल जारी है. चुनाव को देखते हुए नेता अपनी जगह फिक्स करने में लगे हैं. वहीं, राजस्थान में सबसे ज्यादा दल बदल का खेल देखा जा रहा है. यहां लगातार कांग्रेस को झटका लग रहा है. यहां बड़े और छोटे नेता सभी अपना पाला बदल रहे हैं. वहीं, कई नेता तो पहले ही इस्तीफा देकर बैठे हैं. जबकि बीजेपी में भी कई नेता कांग्रेस की ओर रुख कर रहे हैं. सोमवार को जहां कांग्रेस के पूर्व विधायक ने बीजेपी का दामन थाम लिया. वहीं एक RLP नेता भी बीजेपी में शामिल हो गए. 

दरअस, राजस्थान में कांग्रेस के पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल और आरएलपी नेता विक्रम सिंह गुर्जर सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गये है. उन्होंने सोमवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है.

कार्यकर्ताओं के साथ दोनों नेताओं ने ली बीजेपी की सदस्यता

पार्टी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार जालोर से कांग्रेस के पूर्व विधायक मेघवाल, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के टिकट पर देवली-उनियारा से 2023 का विधानसभा चुनाव लड़ने वाले विक्रम सिंह गुर्जर और अन्य नेताओं ने यहां प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

2023 के विधानसभा चुनाव से पहले आरएलपी में जाने से पहले गुर्जर कांग्रेस में थे. इस अवसर पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने इन नेताओं को भाजपा का दुपट्टा पहनाकर उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई.

चतुर्वेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 10 वर्षों के सुशासन में आम आदमी का जीवन सरल हुआ है। उन्होंने कहा कि समाज में अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति के उत्थान के लिए सैंकड़ो लोक कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के शासन के कारण विपक्षी दलों के नेता पार्टी में विश्वास व्यक्त कर रहे हैं और इसमें शामिल हो रहे हैं.

कांग्रेस के दो नेताओं ने दिया इस्तीफा

राजस्थान के बांसवाड़ा और डूंगरपुर के कांग्रेस नेता सबसे ज्यादा पाला बदल रहे हैं. सोमवार को भी जैनेंद्र त्रिवेदी और मनीष देव जोशी ने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. जैनेंद्र त्रिवेदी और मनीष देव जोशी. जैनेंद्र त्रिवेदी नगर परिषद सभापति हैं जबकि मनीष देव जोशी जिला प्रवक्ता हैं. दोनों नेताओं ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को अपना इस्तीफा सौंपा है. हालांकि, अभी इन दोनों ने बीजेपी में शामिल होने की घोषणा नहीं की है. लेकिन माना जा रहा है इसकी तैयारी वह कर चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः क्या रविंद्र सिंह भाटी होंगे बीजेपी में शामिल, जानें सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकाता में क्या हुई बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close