विज्ञापन

राजस्थान में गांधी जयंती की छुट्टी कैंसिल, 2 अक्टूबर को इस यूनिवर्सिटी में नियमित क्लास चलाने का आदेश

राजभवन जयपुर से 1 अक्टूबर को एक आदेश जारी किया गया है. इसके तहत 2 अक्टूबर को राजस्थान यूनिवर्सिटी में गांधी जयंती की छुट्टी रद्द कर दी गई है.

राजस्थान में गांधी जयंती की छुट्टी कैंसिल, 2 अक्टूबर को इस यूनिवर्सिटी में नियमित क्लास चलाने का आदेश

Rajasthan University: महात्मा गांधी की 154वीं जयंती 2 अक्टूबर को मनाया जा रहा है. महात्मा गांधी के जन्मदिन के अवसर पर पूरे देश में 2 अक्टूबर को छुट्टी होती है. इसे सरकार द्वारा राष्ट्रीय छुट्टी घोषित की गई है. 2 अक्टूबर को सरकारी संस्थानों से लेकर प्राइवेट संस्थान, स्कूल-कॉलेज तक सभी बंद रहेंगे. राजस्थान सरकार ने भी 2 अक्टूबर को राजकीय अवकाश घोषित किया है. राजस्थान के सरकारी और प्राइवेट संस्थान समेत स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी रहेगी. हालांकि राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) में 2 अक्टूबर की छुट्टी (2 October Holiday) रद्द कर दी गई है.

महात्मा गांधी की जयंती यानी 2 अक्टूबर की छुट्टी को राजस्थान यूनिवर्सिटी और उससे जुड़े कॉलेजों में कैंसिल कर दी गई है. इसके लिए राजस्थान राजभवन की ओर से 1 अक्टूबर को एक गाइडलाइन जारी की गई है. इसके तहत राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा पहले से जारी छुट्टी को कैंसिल कर दिया गया है. 

2 अक्टूबर को चलेगी नियमित क्लास

राजस्थान यूनिवर्सिटी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि बुधवार (2 अक्टूबर) को यूनिवर्सिटी से जुड़े कॉलेजों में नियमित क्लास संचालित करने का फैसला लिया गया है. इस बारे में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बताया है कि राजभवन जयपुर से मिले आदेश के बाद छुट्टी की पूर्व निर्धारित कलेंडर में बदलाव किया गया है. जिसमें 2 अक्टूबर की छुट्टी को रद्द कर दिया गया है.

छुट्टी नहीं लेकिन मनाया जाएगा महात्मा गांधी जयंती

यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से कहा गया है कि 2 अक्टूबर की छुट्टी रद्द की गई है. लेकिन कॉलेज में महात्मा गांधी की जयंती को मनाया जाएगा. इसके लिए क्लास के साथ यूनिवर्सिटी कैंपस में महात्मा गांधी जयंती पर सफाई अभियान का कार्यक्रम किया जाएगा.

आपको बता दें, राजस्थान यूनिवर्सिटी इससे पहले 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जंयती को लेकर छुट्टी की जाती थी. लेकिन इस बार इस छुट्टी को रद्द कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में अवैध 'जल कनेक्शन' पर होगी कार्रवाई, 5 अक्टूबर से चलेगा जलदाय विभाग का अभियान, अधिकारी भी नपेंगे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: 'राजस्थान में मनोनीत पार्षदों की जल्द जारी होगी लिस्ट', मदन राठौड़ का बड़ा बयान
राजस्थान में गांधी जयंती की छुट्टी कैंसिल, 2 अक्टूबर को इस यूनिवर्सिटी में नियमित क्लास चलाने का आदेश
Rajasthan SI exam will be cancelled on Paper leak, Cabinet committee formed by Bhajan Lal Govt
Next Article
पेपर लीक आरोपों से घिरी राजस्थान पुलिस की SI परीक्षा होगी रद्द! 6 मंत्रियों वाली कैबिनेट कमेटी गठित
Close