विज्ञापन

गौतम अदानी ने बताया रेगिस्तान ने उन्हें क्या सिखाया

अदानी एंटरप्राइज़ेज़ की AGM में चेयरमैन गौतम अदानी ने कहा कि पिछले साल कंपनी ने साबित किया कि वो विपरीत परिस्थितियों को मज़बूती से झेल सकती है.

गौतम अदानी ने बताया रेगिस्तान ने उन्हें क्या सिखाया
अदानी एंटरप्राइज़ेज़ के एजीएम को संबोधित करते गौतम अदानी

अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के चेयरमैन गौतम अदानी ने कहा है कि पिछले एक साल में कंपनी ने विदेशी शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग के हमलों के बीच अपनी सत्यनिष्ठा को बनाए रखा. गौतम अदानी ने कंपनी की सालाना आम बैठक (AGM) में कहा कि कंपनी ने ना केवल इस चुनौती का सामना किया, बल्कि इससे और मज़बूत होकर निकली, और ये साबित किया कि कोई भी चुनौती उसकी बुनियादी ताकत को कमज़ोर नहीं कर सकती.

उन्होंने कहा,"हमने पिछले साल अपनी दृढ़ता का सबूत दिया. अदानी ग्रुप हमारी सत्यनिष्ठा, और हमारी छवि पर किए गए विदेश शॉर्ट सेलर्स के हमलों से मज़बूती से लड़ा."

गौतम अदानी ने कहा कि ये चुनौतियां कंपनी को मज़बूत बनाने के लिए वरदान साबित हुई हैं. उन्होंने कहा,"जिन चुनौतियों ने हमारी परीक्षा ली, उन्होंने आख़िर में हमें और मज़बूत और संकल्पबद्ध बनाया और हमें भविष्य के लिए तैयार किया."

गौतम अदानी ने एजीएम में मां को किया याद

गौतम अदानी ने एजीएम में कंपनी के शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा, "सफलता का असल मापदंड, प्रतिकूल परिस्थितियों में टिके रहने की हमारी क्षमता है."

"मैंने असफलताओं से लड़ने की शिक्षा अपनी मां से ली है.मैं बनासकांठा के रेगिस्तान में पला-बढ़ा और दृढ़ता का मूल्य सीखा"

उन्होंने कहा कि 'मैंने असफलताओं से लड़ने की शिक्षा अपनी मां से ली है.मैं बनासकांठा के रेगिस्तान में पला-बढ़ा और दृढ़ता का मूल्य सीखा.'

अपने 62वें जन्मदिन पर हुई कंपनी की एजीएम बैठक में गौतम अदानी ने वर्ष 2024 को कंपनी के लिए मील का एक महत्वपूर्ण पत्थर बताया. उन्होंने कहा कि अदाणी एंटरप्राइज़ेज़ इस साल अपनी लिस्टिंग की 30वीं वर्षगांठ मना रहा है.

'हिंडनबर्ग के हमले ने अदानी एंटरप्राइज़ेज़ को और मज़बूत बनाया'

गौतम अदानी ने हिंडनबर्ग के हमले को एक षड्यंत्र बताते हुए कहा, "शॉर्ट सेलर का हमला हमें बदनाम करने, ज़्यादा से ज़्यादा नुक़सान पहुँचाने, और हमारी मार्केट वैल्यू गिराने के लिए किया गया था. मगर इसके बाद भी हमने FPO (फ़ॉलो ऑन पब्लिक ऑफ़र) से ₹ 20,000 करोड़ रुपये जुटाने के बाद भी निवेशकों के पैसे लौटाए. ये फ़ैसला निवेशकों के प्रति हमारी निष्ठा को दिखाता है."

इससे पहले इस साल, सुप्रीम कोर्ट ने अदाणी ग्रुप को क्लीन चिट देते हुए कंपनी पर लगाए गए सभी आरोपों को ख़ारिज कर दिया. सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि इस मामले में याचिका दायर करने वाले अदाणी-हिंडनबर्ग मामले की जाँच एक विशेष जाँच दल से करवाने के लिए पर्याप्त सबूत पेश नहीं कर सके.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
झालावाड़ में गिरी मंदिर की दीवार, महिलाओं और बच्चों समेत एक दर्जन लोग हुए घायल, इलाज जारी
गौतम अदानी ने बताया रेगिस्तान ने उन्हें क्या सिखाया
What is the fish water trap used by forest department Udaipur to caught man-eating panther leopard 
Next Article
क्या है वो 'देसी तकनीक' जिसमें फंसकर पकड़ा गया उदयपुर का आदमखोर तेंदुआ? 
Close