विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

Rajasthan Election: राजेंद्र सिंह गुढ़ा के खिलाफ गहलोत सरकार ने दर्ज कराई FIR, 15 समर्थकों का नाम भी शामिल

29 सितंबर को उदयपुरवाटी में कॉलेज भवन के उद्घाटन के दौरान गुढ़ा व सीएम के समर्थकों के बीच हुआ था विवाद, रिपोर्ट लेने के बाद पुलिस ने स्वीकृति के लिए राज्य सरकार से अनुमति मांगी थी.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election: राजेंद्र सिंह गुढ़ा के खिलाफ गहलोत सरकार ने दर्ज कराई FIR, 15 समर्थकों का नाम भी शामिल

Rajasthan News:  उदयपुरवाटी के सरकारी कॉलेज भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समर्थकों के बीच टकराव हो गया था. तीन दिन बाद अब इस मामले में एक्शन लेते हुए पुलिस ने विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा और उनके 15 समर्थकों के खिलाफ मारपीट और जातिसूचक गालियां देने का मामला दर्ज कर लिया. इस मामले में शिकायत 29 सितंबर को दी गई थी, जिसके बाद अब पुलिस ने सीआईडी सीबी को जांच की कमान सौंप दी है. 

उदयपुरवाटी थाना प्रभारी सुरेश सिंह के मुताबिक धनावता निवासी अशोक राठी पुत्र ओमप्रकाश मेघवाल ने विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा और उनके समर्थक प्रताप सिंह नांगल, दशरथ सिंह नांगल, पिंटू स्वामी, गोविंद वाल्मिकी, राकेश मीणा पचलंगी, निजी सहायक कृष्ण व दीपेंद्र सिंह, टोनी पौंख, राजेंद्र मारवाल, रविंद्र ठेकेदार, साहिल गुढ़ा, गजेंद्र सिंह शेखावत, जितेंद्र सिंह गिरावड़ी, दीपक स्वामी और अन्य के खिलाफ मिली शिकायत पर ये कार्रवाई की गई है.

'नारे लगाने पर हुई थी मारपीट'

पुलिस काे दी रिपोर्ट में अशोक राठी ने बताया था कि सरकारी कॉलेज के उद्घाटन समारोह के दौरान करण चौधरी, विकास नांगल, आशीष चंवरा, बनवारीलाल, कमलेश, बाबूलाल, विनोद जमालपुरिया, विनोद, टीलू, सुभाष सैनी, राजू, मोहित आदि अशोक गहलोत जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. तब विधायक गुढ़ा के समर्थक उक्त आरोपियों ने उनके साथ मारपीट की. परिवादी अशोक के मुताबिक वह कॉलेज के गेट पर खड़ा था तो विधायक गुढ़ा और उनके समर्थक रविंद्र सिंह पौंख ने उसे जाति सूचक गालियां दी व मारपीट की. इस दौरान उसकी सोने की चेन व अंगूठी भी छीन ले गए.

Latest and Breaking News on NDTV

राज्य सरकार को भेजा था मामला

उदयपुरवाटी पुलिस को इस संबंध में 29 सितंबर को ही विधायक गुढ़ा के खिलाफ रिपोर्ट मिल गई थी. लेकिन वे विधायक होने के कारण विधानसभा अध्यक्ष की मंजूरी के बिना मुकदमा और गिरफ्तारी नहीं हो सकती. ऐसे में पुलिस ने मामले को स्वीकृति के लिए राज्य सरकार के पास भिजवाया है. वहां से मंजूरी मिलने पर 2 अक्टूबर को गुढ़ा और उसके समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. जांच सीआईडी सीबी को सौंप दी गई है.

फाड़ दिए थे कार्यकर्ताओं के कपड़े

उदयपुरवाटी में सरकारी कॉलेज भवन के उद्घाटन समारोह में 29 सितंबर को विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा व सीएम अशोक गहलोत समर्थकों के बीच टकराव हुआ था. विधायक जब समारोह में संबोधन दे रहे थे. तब सीएम समर्थक अशोक गहलोत जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. इस व्यवधान को लेकर दोनों पक्ष आमने सामने हो गए थे. गहलोत समर्थक कई कार्यकर्ताओं के कपड़े फाड़ दिए गए. तब कांग्रेस नेता संदीप सैनी ने पुलिस थाने पर प्रदर्शन किया था. मामला दर्ज नहीं करने पर आक्रोश रैली निकालने की चेतावनी दी थी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close