विज्ञापन
Story ProgressBack

टोंक में स्कूल से लौट रही छात्राओं से हुई छेड़छाड़, 15 बच्चों के साथ 3 शिक्षकों पर लगा आरोप 

राजस्थान में गणतंत्र दिवस समारोह से वापस लौट रही छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की घटना हुई. छात्राओं ने 3 शिक्षकों और 15 छात्रों पर आरोप लगाया है. 

Read Time: 3 min
टोंक में स्कूल से लौट रही छात्राओं से हुई छेड़छाड़, 15 बच्चों के साथ 3 शिक्षकों पर लगा आरोप 
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan News: टोंक जिले के खंडवा गांव में गणतंत्र दिवस समारोह के बाद घर लौटती स्कूली छात्राओं से साथ पढ़ने वाले गांव के मनचलों ने रास्ता रोककर छेड़छाड़ को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है. नाराज ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया. साथ ही, आरोपी छात्रों का रिस्टीकेट करने की मांग की. छात्राओं के आरोप में स्कूल अध्यापकों की भूमिका भी गलत पाए जाने और छेड़छाड़ में लिप्तता के बाद खंडवा स्कूल के तीन अध्यापको को भी स्कूल से एपीओ किया गया है.

छात्राओं ने शिक्षकों पर भी लगाया आरोप

इस घटना के बाद छात्राओं की शिकायत पर कार्यवाही नही करने को लेकर भारी हंगामा हो गया. इस मामले ने शनिवार को उस समय और तूल पकड़ लिया जब पीड़ित छात्राओं ने सबके सामने छात्रों के अलावा अपने ही विद्यालय में तैनात 3 शिक्षकों के खिलाफ भी छेड़छाड़ व अन्य तरह का अमर्यादित व्यवहार किये जाने के आरोप लगा दिया. 

कार्रवाई की मांग कर रहीं पीड़ित छात्राएं

मामले को बढ़ता देख बरौनी थाना पुलिस के अलावा निवाई से ब्लॉक शिक्षा अधिकारी व तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे व ग्रामीणों और पीड़ित छात्राओं से मामले की जानकारी ली. पीड़ित छात्राओं और उनके परिजनों द्वारा गणतंत्र दिवस पर हुई घटना में शामिल लगभग 15 छात्रों को विद्यालय से रस्टीकेट किये जाने और छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले तीनों शिक्षकों को अन्यत्र स्थानांतरित किये जाने को लेकर नाराजगी जताई. साथ ही उचित कार्यवाही की मांग की.

मौके पर पंहुचे तहसीलदार और कुछ ग्रामीणों द्वारा आरोपी छात्रों को रेस्टीकेट किये जाने पर उनका करियर तबाह हो जाने की दलील दी, जिसके बाद आरोपी छात्रों के रस्टीकेशन का फैसला वापिस ले लिया गया. हालांकि तीनों शिक्षकों को एपीओ कर दिया गया.

दोषी पाए जाने पर इन शिक्षकों पर होगी कर्रवाई

शिक्षा विभाग द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ और अमर्यादित व्यवहार करने के आरोप में शिक्षक बनवारी लाल बैरवा, रामस्वरूप मीणा और प्रेमनारायण गुर्जर को जांच दौरान एपीओ कर दिया गया है. ब्लाॉक शिक्षा अधिकारी व तहसीलदार ने बताया कि अगर जांच में तीनों शिक्षक दोषी पाये जाते हैं तो फिर अग्रिम कार्रवाही की जायेगी.

छात्राओ ने लगाए है गंभीर आरोप  

छात्राओं ने बताया कि 'बीते दिन जब वह घर लौट रही थी, तभी लगभग 15 छात्रों ने उन्हें रास्ते में घेरकर छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें शुरू कर दीं. वे शराब पी रहे थे. वे बहुत दिनों से स्कूल व स्कूल के बाहर भी इसी तरह की हरकतें करते आ रहे थे.' छात्राओं ने बताया, हमने पहले भी शिक्षकों से शिकायत की तो वे मामले पर पर्दा डालते रहें. तीन शिक्षक भी छेड़छाड़ और अमर्यादित व्यवहार करते रहे हैं. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें- दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र के परिवार में आज बजेगी शहनाई, डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए सनी-बॉबी पहुंचेंगे उदयपुर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close