विज्ञापन
Story ProgressBack

JNV के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए राज्यपाल, कहा- 'यह अंत नहीं बल्कि जीवन का आगाज है'

JNV विश्वविद्यालय में राज्यपाल ने विद्यार्थियों को डिग्रिया और स्वर्ण पदक बांटी. साथ उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि दीक्षांत समारोह शिक्षा का अंत नहीं बल्कि जीवन की शुरूआत है.  

JNV के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए राज्यपाल, कहा- 'यह अंत नहीं बल्कि जीवन का आगाज है'
JNV विश्वविद्यालय में कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल कलराज मिश्रा की तस्वीर

JNV University 20th Convocation: जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर (Jodhpur) में आज 20 वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया. दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने शिरकत की वहीं मुख्य अतिथि के तौर पर राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग मौजूद रहे. इस अवसर पर सत्र 2021-22 के विभिन्न संकायों के 52 हजार विद्यार्थियों को उपाधियों और स्वर्ण पदक प्रदान किए गए.

इन फैकल्टी के विद्यार्थियों को मिली डिग्री

कला संकाय की 38248,वाणिज्य की 6082,अभियांत्रिकी की 635,विधि संकाय की 1124 के साथ ही विज्ञान संकाय की 5911 उपाधियां शामिल है. उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले 73 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक दिए गए, जिसमें 69 विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक,1 कुलाधिपति एवं 3 डोनर स्वर्ण पदक प्रदान किए गए

राज्यपाल ने विद्यार्थियों को किया उत्साहित

समारोह को सम्बोधित करते हुए राज्यपाल मिश्र ने कहा कि आज योग दिवस है. इस अवसर पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि योग हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है. साथ ही उन्होंने कहा कि दीक्षांत समारोह शिक्षा का अंत नहीं बल्कि जीवन के अगले पड़ाव का आगाज है.

संविधान पार्क के निर्माण कार्य को लेकर जताई नाराजगी

राज्यपाल ने कुलपति को संविधान पार्क के निर्माण में हुई अनियमितता पर कहा कि इस तरह की गलती नहीं होनी चाहिए. इस मामले में दंडात्मक कार्रवाई का भी प्रावधान है. जो गलतियां हुई है उसमें सुधार करें आगामी दिनों में इसका उद्घाटन किया जाएगा. मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने संबोधित करते हुए स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी और उज्जवल भविष्य की कामना की.

ये भी पढ़ें- वर्दी में रील बनाते दिखें पुलिसकर्मी तो होगी कड़ी कार्रवाई, SP ने दी चेतावनी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विधानसभा गूंजा इंदिरा गांधी नहर का मुद्दा, विधायक ने कहा- आजादी के 75 साल बाद भी पानी के लिए तरस रहे लोग
JNV के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए राज्यपाल, कहा- 'यह अंत नहीं बल्कि जीवन का आगाज है'
Rajasthan Monsoon update heavy rain alert for 4-5 days in kota udaipur and ajmer weather news
Next Article
राजस्थान में मानसून फिर सक्रिय, 5 दिन तक इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट
Close
;