विज्ञापन

5 ट्रिलियन की इकोनॉमी का सपना देखने वाले देश में बच्चों को नहीं मिल पा रहा पोषक आहार: डोटासरा

गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनने का सपना देखने वाले देश में आज भी बच्चों की पोषक आहार नहीं मिल पा रहा है. 

5 ट्रिलियन की इकोनॉमी का सपना देखने वाले देश में बच्चों को नहीं मिल पा रहा पोषक आहार: डोटासरा
गोविंद सिंह डोटासरा (फाइल फोटो)

Govind Singh Dotasara's statement: राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने यूनिसेफ (UNICEF) की ओर से जारी किए गए आंकड़ों में भारत की स्थिति को लेकर चिंता जाहिर की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X)पर पोस्ट करते हुए कहा कि पीएम मोदी को लेकर झूठी मार्केटिंग करके वर्ल्ड लीडर बताया जाता है, जबकि भारत में बच्चों को पोषक आहार तक नहीं मिल पा रहा है.

भारत के बच्चों को नहीं मिल पा रहा पोषक आहार: डोटासरा 

गोविंद सिंह डोटासरा ने एक पर पोस्ट करते हुए कहा कि 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी, विश्व गुरु, रिफॉर्म परफॉर्म न जाने क्या-क्या झांसे से देकर जनता को ठगा गया. लेकिन सच तो यह है कि भारत उन 20 देशों में से एक है जहां पर बच्चों को आज भी जरूरी पोषक आहार तक नहीं मिल पा रहे हैं. ऐसे में डोटासरा ने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री को लेकर हमला बोला है.

Latest and Breaking News on NDTV

इस श्रेणी में पाकिस्तान और अफगानिस्तान भी है शामिल 

आपको बता दें यूनिसेफ की ओर से जारी किए गए आंकड़ों में भारत 20 देशों में से एक है, जहां आज भी बच्चों को जरूरी पोषक आहार नहीं मिल पा रहा है. इसमें पाकिस्तान और अफगानिस्तान भी शामिल है.

बच्चों के जीवन को बचाने के लिए बनी यह संस्था

आपको बता दें संयुक्त राष्ट्र संघ के अंतर्गत आने वाले संयुक्त राष्ट्र बाल कोष ( UNICEF) 190 से अधिक देशों और क्षेत्रों में बच्चों के जीवन बचाने उनके पालन पोषण के अधिकारों के रक्षा के लिए बनाया गया है. यह संस्था सभी देशों के बच्चों के पोषण से जुड़ी चीजों पर नजर रखती है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स पर लाठीचार्ज, छात्र नेता शुभम रेवाड़ को हिरासत में लिया

राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, जयपुर समेत इन इलाकों में शुरू हुई झमाझम बारिश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: 1 महीने में RAS अधिकारियों का 3 बार ट्रांसफर, डोटासरा ने पूछा- क्या ऐसे आएगी गुड गवर्नेंस?
5 ट्रिलियन की इकोनॉमी का सपना देखने वाले देश में बच्चों को नहीं मिल पा रहा पोषक आहार: डोटासरा
Railways Minister of State Ravneet Singh Bittu statement railway track disrupted give warning
Next Article
रेलवे ट्रैक बाधित करने वालों के खिलाफ बन रही रिपोर्ट, रेल राज्य मंत्री ने दी यह बड़ी चेतावनी
Close