विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

जिस गांव ने दिए 25 अंतर्राष्ट्रीय और 200 राष्ट्रीय खिलाड़ी, खेल मंत्रालय वहां करेगा खेल सुविधाओं का विस्तार

इंडियन हैंडबॉल एसोसिएशन की वरिष्ठ उपाध्यक्ष खुशबु चौधरी ने लालगढ़ के हैंडबॉल ग्राउंड का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वो सोशल मीडिया छोड़कर खेलों की तरफ ध्यान दें ताकि उनका मानसिक और शारीरिक विकास हो सके. उन्होंने कहा कि आज के समय में खेलों में भी बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मान-सम्मान और नौकरियां मिलती हैं.

Read Time: 3 min
जिस गांव ने दिए 25 अंतर्राष्ट्रीय और 200 राष्ट्रीय खिलाड़ी, खेल मंत्रालय वहां करेगा खेल सुविधाओं का विस्तार
हैंडबॉल ग्राउंड का दौरा कर अधिकारियों ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया
श्रीगंगानगर:

श्रीगंगानगर जिले के एक गांव में देश को 25 अंतर्राष्ट्रीय और करीब 200 राष्ट्रीय खिलाड़ी दिए हैं. ऐसे गांव में स्पोर्ट्स सुविधाओं का विस्तार करने के लिए खेल मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा गया है. बीते शुक्रवार को रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सचिव प्रेम लोछब और इंडियन हैंडबॉल एसोसिएशन की वरिष्ठ उपाध्यक्ष खुशबु चौधरी का लालगढ़ पहुंचे, जहां हैंडबाल ग्राउंड में उनका जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान ग्रामीणों ने दोनों का माला पहनाकर अभिवादन किया. इस मौके पर खिलाड़ियों को दोनों की ओर से खेल किट और हैंडबॉल वितरित की गई.

mm9buelg
इंडियन हैंडबॉल एसोसिएशन की वरिष्ठ उपाध्यक्ष खुशबु चौधरी ने युवाओं से आग्रह किया कि वो सोशल मीडिया छोड़कर खेलों की तरफ ध्यान दें ताकि उनका मानसिक और शारीरिक विकास हो सके. उन्होंने आगे कहा, आज के समय में खेलों में भी बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मान-सम्मान और नौकरियां मिलती हैं.

खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया

रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सचिव प्रेम लोछब ने खिलाड़ियों और ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उन्होंने इसी गांव के स्कूल से अपनी शिक्षा पूरी की और इसी ग्राउंड पर बचपन में अपना पसीना बहाया है. ऐसे में इस गांव से उनका बहुत लगाव है. उन्होंने कहा कि लालगढ़ एक छोटा सा गांव है, लेकिन इस गांव के इस ग्राउंड ने 25 अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी और करीब 200 राष्ट्रीय खिलाड़ी दिए हैं. कम संसाधनों के होते हुए भी खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. 

जल्द ही खिलाड़ियों को मिलेगी बेहतर सुविधा

लोछब ने कहा कि इस गांव में खेल सुविधाओं को विस्तारित करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं और गांव के सरपंच के माध्यम से करीब छह करोड़ की लागत का प्रस्ताव भेजवाया गया है, जो कि कलेक्टर और राज्य सरकार के माध्यम से होता हुआ केंद्र सरकार तक पहुंच गया है. जल्दी ही प्रस्ताव पास हो जाएगा, जिसके बाद खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मिलने लग जाएंगी.

kaos2npo

सोशल मीडिया छोड़कर युवा खेलों पर ध्यान दें

इंडियन हैंडबॉल एसोसिएशन की वरिष्ठ उपाध्यक्ष खुशबु चौधरी ने कहा कि वे भी हैंडबॉल खेल में खिलाड़ियों को अधिक सुविधाओं के लिए प्रयास करेंगी. इसके साथ-साथ उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वो सोशल मीडिया छोड़कर खेलों की तरफ ध्यान दें ताकि उनका मानसिक और शारीरिक विकास हो सके. उन्होंने कहा कि आज के समय में खेलों में भी बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मान-सम्मान और नौकरियां मिलती हैं.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close