विज्ञापन

हनुमान बेनीवाल ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, बोले- खींवसर से RLP अकेले ही लड़ेगी उपचुनाव

Hanuman Beniwal: नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. 18 जून यानी मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष को विधायक पद से इस्तीफा सौंप दिया. 

हनुमान बेनीवाल ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, बोले- खींवसर से RLP अकेले ही लड़ेगी उपचुनाव
हनुमान बेनीवाल विधायक पद से इस्तीफा दे दिया.

Hanuman Beniwal News: हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष वासुदेव देवनानी को विधायक पद से त्यागपत्र दे दिया. हनुमान बेनीवाल खींवसर से लगातार चौथी बार विधायक बने थे. अब दूसरी बार लगातार नागौर से सांसद बने हैं. इस्तीफा देने के बाद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि EVM के बिना बैलेट पेपर से चुनाव होने चाहिए.    

अग्नीवीर का मुद्दा संसद में उठाएंगे

इस्तीफा देने के बाद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि 24 जून को सांसद पद का शपथ लेंगे. शपथ लेने के साथ ही नीट परीक्षा को रद्द कराने का प्रयास करूंगा. उसके बाद अग्निवीर और राजस्थान के लंबित मुद्दे संसद में उठाऊंगा. 

"विधानसभा और लोकसभा दोनों की सदस्यता रहना चाहिए"   

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि जो विधायक सांसद बने, उन्हें इस्तीफा देने की बजाय विधानसभा और लोकसभा दोनों का सदस्य रहने का अधिकार होना चाहिए. जब अमेरिक में ऐसा है तो भारत में क्यों नहीं है?

खींवसर विधानसभा सीट खाली हो गई 

खींवसर विधानसभा सीट खाली हो गई. अब इस विधानसभा में उप-चुनाव होगा. हनुमान बेनीवाल ने कहा कि खींवसर विधानसभा से आरएलपी ही चुनाव लड़ेगी. क्योंकि, उप-चुनाव में खींवसर की जनता ने आरएलपी को ही चुना है. 

आरएलपी उतारेगा अपना उम्मीदवार

उन्होंने कहा कि खींवसर विधानसभा के उप-चुनाव में पिछली बार अशोक गहलोत ने पूरी ताकत लगा दी थी. इसके बाद भी मेरी पार्टी आरएलपी ही जीती. इस बार चुनाव रोचक रहेगा. उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन दिल्ली में है. स्टेट में इन चुनाव में क्या होगा, इसपर हम बात करेंगे. लेकिन, मैं तो यह तो यह चाहूंगा कि खींवसर ही नहीं अन्य सीटों पर भी आरएलपी का उम्मीदवार उतरे. देवली उनियारा, झुंझुनू जहां आरएलपी को चुनाव में वोट मिले वहां भी हम लड़ना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें: भजनलाल सरकार के पहले पूर्ण बजट में चिकित्सा पर होगा सबसे ज्यादा फोकस, जयपुर में CM ने ली बड़ी बैठक


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेन्ट समिट से बढ़ेगा निवेश, बढ़ेंगे रोजगार के नए अवसर: CM भजनलाल
हनुमान बेनीवाल ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, बोले- खींवसर से RLP अकेले ही लड़ेगी उपचुनाव
Rajasthan Bharatpur Minor Girl Rape case Accused Chowkidar arrested
Next Article
भरतपुर में हॉस्टल चौकीदार ने 12 साल की बच्ची का किया रेप, पुलिस ने पकड़ा
Close