विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 28, 2023

बूंदी में भारी बवाल, BJP कार्यकर्ताओं और किसानों पर पुलिस का लाठीचार्ज, 6 जख्मी

बूंदी जिले में सोमवार को बिजली कटौती को लेकर भारी बवाल हुआ. बिजली की अनियमित कटौती व समय पर ट्रांसफार्मर बदले जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ता और किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. जिसमें 6 लोग घायल हो गए.

Read Time: 4 min
बूंदी में भारी बवाल,  BJP कार्यकर्ताओं और किसानों पर पुलिस का लाठीचार्ज, 6 जख्मी
बूंदी में बिजली कटौती को लेकर प्रदर्शन, पुलिस से भिड़ते लोग.

राजस्थान के कई जिलों में बीते कुछ दिनों से बिजली कटौती को लेकर लोग परेशान है. अलग-अलग जिलों में लोग इसके लिए आंदोलन भी कर रहे हैं. सोमवार को बूंदी में बिजली कटौती को लेकर भारी बवाल हुआ. दरअसल यहां बिजली की अनियमित कटौती और समय पर ट्रांसफार्मर बदले जाने की मांग को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता किसानों के साथ बिजली विभाग के दफ्तर पर प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान किसानों ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर चूड़ियां फेंकी. पथराव भी किया. जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया. जिसमें बीजेपी के छह कार्यकर्ता जख्मी हो गए.

बताया गया कि प्रदर्शनकारियों द्वारा चूड़ियां फेंकने से महिला थाने के एसएचओ संजय वर्मा के चेहरे पर हल्की चोट आई.  पुलिस ने समझा बुझाकर मामला शांत करवा दिया. लेकिन प्रदर्शनकारी लिखित आश्वासन की मांग पर अड़े रहे. इसी दौरान भीड़ घेराबंदी तोड़ते हुए अंदर घुसने लगी. जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया. 
 

f5jelnr

अस्पताल में इलाजरत घायल.

बताया गया कि प्रदर्शनकारियों से बूंदी एसडीएम सोहनलाल और कोटा सीनियर इंजीनियर गजेंद्र बेरवा ने वार्ता की. अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों की सभी मांगों को मौखिक रूप से मान लिया. लेकिन प्रदर्शनकारी लिखित में मांगों को माने जाने पर अड़े रहे. इस पर अधिकारियों ने जवाब देते हुए कहा कि लिखित में हम नहीं दे सकते और अधिकारी वहां से रवाना हो गए. 

बेरिकेड्स तोड़ अंदर घुसे प्रदर्शनकारी


इसके कुछ देर बाद भाजपा नेता रूपेश शर्मा और अन्य प्रदर्शनकारी पुलिस की बेरिकेड्स को तोड़ते हुए अंदर घुस गए. जिन्हें पुलिस ने काफी रोकने की कोशिश की. भीड़ आक्रामक हो गई और भीड़ ने पुलिस पर पत्थर फेंक दिए . हंगामा बढ़ा तो पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर कर दिया. हंगामा कर रहे प्रदर्शनकारी पर पुलिस ने लाठियां भांजी. जिससे भाजपा नेता रूपेश शर्मा सहित अन्य आधा दर्जन कार्यकर्ता गंभीर घायल हो गए. रूपेश शर्मा सहित अन्य को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया.

लाठीचार्ज के बाद बैरिकेट्स के नजदीक बीजेपी कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए. बाद में मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत करने के बाद कार्यकर्तांओं ने बिजली विभाग के अधिकारी और एसडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंप धरना खत्म किया. 

बिजली विभाग की मनमानी से किसानों में गुस्सा

हंगामे से पहले भाजपा नेता रूपेश शर्मा ने कहा कि 72 घंटे में जला हुआ ट्रांसफार्मर बदलने, 24 घंटे घरेलू व 8 घंटे कृषि बिजली देने का आमजन से वायदा करने वाली कांग्रेस सरकार अपने ही चुनावी वायदे को निभाने में पूरी तरह नाकाम रही. गांवों में जारी बिजली की अघोषित कटौती व बिजली विभाग की मनमानी से परेशान ग्रामीणों में काफी गुस्सा है. भाजपा नेता ने कहा कि बरसात न होने के चलते किसान की धान की सूखती फसल को पर्याप्त दिन में थ्री फेस बिजली व गाँव में 24 घंटे घरेलू बिजली की जरूरत है.

बूंदी जिला और हिंडोली विधानसभा के किसान प्रभावित 

बूंदी मुख्यालय के साथ-साथ हिंडोली विधानसभा में भी बीजेपी ने बिजली कटौती से परेशान किसानों के साथ प्रदर्शन किया. इस दौरान यहां कृषि मंडी में सैकड़ों किसान भाजपा नेताओं के साथ प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे. पुलिस ने यहां बैरिकेट्स लगाकर प्रदर्शनकरियों को रोका. इस दौरान भाजपा नेता किसानों के साथ बेरिकेड्स पर चढ़ गए. जब उन्हें  हटाने की कोशिश की तो पुलिस और कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई.  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close