विज्ञापन

राजस्थान के इस जिले में पकड़ी गई 2.5 करोड़ की हेरोइन, पाकिस्तान से कनेक्शन की संभावना

श्रीगंगानगर जिले की सूरतगढ़ पुलिस ने बड़ी कारवाही करते हुए तीन तस्करो को गिरफ्तार किया है. इन तस्करों से ढ़ाई करोड़ की हेरोइन बरामद की गयी है.

राजस्थान के इस जिले में पकड़ी गई 2.5 करोड़ की हेरोइन, पाकिस्तान से कनेक्शन की संभावना

Rajasthan News: राजस्थान में पाकिस्तान और पंजाब से सटे जिलों में नशे की तस्करी लगातार बढ़ती जा रही है. आए दिन सीमावर्ती जिलों में नशे की तस्करी करने वाले तस्करों को गिरफ्तार किया जाता है. अब नया मामला श्रीगंगानगर जिले का है जहां पुलिस ने 2.5 करोड़ की हेरोइन बरामद की है. इसके साथ ही पुलिस ने तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. वहीं तस्करों से पूछताछ की जा रही है और पाकिस्तान से कनेक्शन की संभावना भी जताई जा रही है.

श्रीगंगानगर जिले की सूरतगढ़ पुलिस ने बड़ी कारवाही करते हुए तीन तस्करो को गिरफ्तार किया है. इन तस्करों से ढ़ाई करोड़ की हेरोइन बरामद की गयी है. पकड़े गए तीनों तस्करों में से दो पंजाब के हैं. पुलिस इन तस्करों से पूछताछ में जुटी हुई है.

488 ग्राम हेरोइन की कीमत 2.5 करोड़

श्रीगंगानगर एसपी गौरव यादव ने बताया कि सूरतगढ़ की सिटी थाना पुलिस ने DST के सहयोग से इन तीन तस्करो को पकड़ा है. उन्होंने बताया कि शहर में टैक्सी स्टैंड के पास पुलिस ने तीन नशा तस्करों को 488 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपियों के कब्जे से तस्करी में प्रयोग की जा रही मोटरसाइकिल भी पुलिस ने जब्त कर ली. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए तीनों आरोपियों में दो पंजाब क्षेत्र के निवासी हैं, जबकि एक अनूपगढ़ जिले का रहने वाला है. 

प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि तीनों जने इस हेरोइन को पंजाब से ही लेकर यहां आए थे और इसे आगे नशेड़ियों को बेचे जाने की फिराक में थे. पकड़ी गई हेरोइन की कीमत बाजार मूल्य के हिसाब से करीब ढाई करोड रुपए आंकी गई है. फिलहाल इसे लेकर पुलिस ने थाना में आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया है.

पुलिस कर रही हर एंगल से जांच

पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से होने वाली हेरोइन की तस्करी अधिकतर पंजाब में की जाती है ऐसे में पुलिस इन तस्करो से मुख्य सरगना के बारे में पूछताछ कर रही है वहीँ इन तस्करो के पाकिस्तान से कोई कनैक्शन होने की संभावना के चलते भी पूछताछ की जा रही है. बता दे कि पिछले महीने भी पुलिस ने एक तस्कर को श्रीगंगानगर से गिरफ्तार किया था जो पाकिस्तान से आयी हेरोइन को धीरे धीरे बेच रहा था. फिलहाल तीनो तस्करो से पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ेंः Jaipur Murder: जयपुर में भारत गैस के गोदाम से मिली युवक की लाश, फॉरेंसिक टीम को मिला धारदार हथियार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: धार्मिक जुलूस में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के बाद हंगामा, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
राजस्थान के इस जिले में पकड़ी गई 2.5 करोड़ की हेरोइन, पाकिस्तान से कनेक्शन की संभावना
Why is Municipal Corporation seizing hotels in Jodhpur Make sure to check this before booking the room
Next Article
जोधपुर में नगर निगम क्यों कर रहा है होटलों को सीज? रूम बुक करने से पहले कर लें ये इस बात की तसल्ली
Close