विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2023

"मैं नहीं गया था राजेंद्र गुढ़ा के साथ डायरी 'निकालने'..." : राजस्थान बीज निगम अध्यक्ष का दावा

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव और राजस्थान बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर ने कहा, "बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने क्या कहा, मैंने न पढ़ा है, न सुना है, लेकिन मैं डायरी लेने उनके साथ कैसे जा सकता था, उस वक्त तो मैं उत्तर प्रदेश में काम कर रहा था..."

Read Time: 4 min
राजस्थान बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर ने भीलवाड़ा में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी...
भीलवाड़ा:

राजस्थान सरकार से हाल ही में बर्खास्त किए गए मंत्री राजेंद्र गुढ़ा की कथित लाल डायरी से जो राजनैतिक विवाद खड़ा हुआ है, वह थमने का नाम नहीं ले रहा है. बर्खास्त मंत्री गुढ़ा ने दावा किया था कि जब धर्मेंद्र राठौड़ के घर इनकम टैक्स की रेड हुई थी, और उन्हें लाल डायरी लेने भेजा गया था, उस वक्त राजस्व मंत्री रामलाल जाट और राजस्थान बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर भी उनके साथ थे, मगर अब धीरज गुर्जर ने भीलवाड़ा में मीडिया से बात करते हुए साफ इंकार किया है, और कहा है कि वह राजेंद्र गुढ़ा के साथ नहीं थे, बल्कि उस वक्त वह उत्तर प्रदेश में थे.

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव और राजस्थान बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर ने मंगलवार को भीलवाड़ा में बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में शुरुआत में तो लाल डायरी से संबंधित सवालों को टालने की कोशिश की, और कहा कि उन्होंने पत्रकारों को उनके जन्मदिन 15 अगस्त पर उनके विधानसभा क्षेत्र जहाजपुर में होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों की जानकारी देने के लिए बुलाया है, मगर जब पत्रकारों ने उन पर लाल डायरी से संबंधित सवालों की झड़ी लगा दी, तब उन्होंने कहा, "मैं भी वह लाल डायरी देखना चाहता हूं... मैंने तो वह लाल डायरी देखी है, जो व्यापारी हिसाब-किताब के लिए रखते हैं... बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने क्या कहा, मैंने न तो पढ़ा है, न सुना है, लेकिन मैं डायरी लेने उनके साथ कैसे जा सकता था, उस वक्त तो मैं उत्तर प्रदेश में काम कर रहा था... मैं उनके साथ नहीं था..."

राजस्थान बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर ने 'कांग्रेस के सॉफ्ट हिन्दुत्व' को लेकर किए गए सवाल के जवाब में कहा, "कांग्रेस ने कभी किसी व्यक्ति को हिन्दू, सिख, मुसलमान की नज़र से नहीं देखा... यह तो भारतीय जनता पार्टी है, जो वोट हासिल करने के लिए सॉफ्ट हिन्दुत्व और हार्ड हिन्दुत्व की बात करती है... मैं कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय सचिव हूं, और जब तक पूजा नहीं कर लेता हूं, मैं अन्न का एक दाना भी मुंह में नहीं डालता हूं..."

गौरतलब है कि विधानसभा में कथित 'लाल डायरी' लहराने के एक दिन बाद, मंगलवार को राजस्थान के बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने राज्य के सभी मंत्रियों का 'नार्को टेस्ट' कराने की मांग की. गुढ़ा ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को दिए साक्षात्कार में कहा, "नार्को टेस्ट वैज्ञानिक और विश्वसनीय टेस्ट है... दुनियाभर की एजेंसियां इसे सही मानती हैं, और न्यायपालिका भी इसे स्वीकार करती है... तो मेरे समेत पूरी मंत्रिपरिषद का नार्को टेस्ट करवा लिया जाए, कौन झूठ बोल रहा है, कौन सच, सब सामने आ जाएगा..."

यह पूछे जाने पर कि क्या डायरी में सिर्फ एक मंत्री या कई मंत्रियों का जिक्र है, गुढ़ा ने कहा था, 'यहां कांग्रेस सरकार नहीं है, सिर्फ (अशोक) गहलोत की सरकार है... वही गृहमंत्री, वित्तमंत्री और मुख्यमंत्री हैं... साथ ही, PCC प्रमुख और राज्य कांग्रेस प्रभारी उनकी जेब में हैं... सारा सिस्टम ऑल-इन-वन है... एक आदमी ही सिस्टम है, और उसे डायरी से बहुत खतरा था..."

इससे पहले, महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मुद्दे पर विधानसभा में अपनी ही सरकार को घेरने के कुछ घंटों बाद, पिछले शुक्रवार शाम उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया था. इसके बाद से गुढ़ा मुख्यमंत्री पर निशाना साधते आ रहे हैं. गुढ़ा के पास सैनिक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), होमगार्ड और नागरिक सुरक्षा, पंचायती राज और ग्रामीण विकास राज्यमंत्री का कार्यभार था. पूर्व मंत्री ने मंगलवार को यह भी दावा किया कि वह इस डायरी को विधानसभा के पटल पर रखना चाहते थे.

(इनपुट भाषा से भी)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close