विज्ञापन
Story ProgressBack

आईबी चीफ पहुंचे जयपुर, डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस के लिए सुरक्षा समेत सभी व्यवस्थाओं का किया मुआयना

DG-IG Conference in Jaipur: कार्यक्रम की तैयारियों एवं सफलता के लिए एक दर्जन कमिटियों का गठन किया गया है. जो कॉन्फ्रेंस में आने वाले अतिथियों के स्वागत से लेकर बाकी व्यवस्थाओं का ध्यान रखेंगे.

Read Time: 2 min
आईबी चीफ पहुंचे जयपुर, डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस के लिए सुरक्षा समेत सभी व्यवस्थाओं का किया मुआयना
फाइल फोटो.

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में 5 से 7 जनवरी को होने वाले डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस (DG-IG Conference) की तैयारियां जोरों पर हैं. झालाना स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर (Rajasthan International Center) में होने वाले इस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे. मंगलवार को आईबी चीफ ने राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर, विधायकों के लिए बने फ्लैट एवं अन्य स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

3 दिन जयपुर में रहेंगे अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह इस दौरान 3 दिन तक जयपुर में रहेंगे. प्रधानमंत्री 6 को आएंगे और रात्रि विश्राम जयपुर में ही करेंगे. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल समेत 85 वीवीआईपी कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस कॉन्फ्रेंस में सभी राज्यों के डीजीपी, केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी आपराधिक घटनाओं, साइबर अपराध, उग्रवाद जैसी चुनौतियों पर चर्चा करेंगे. इसके साथ ही राज्यों की पुलिस एवं केंद्रीय एजेंसियों के बीच बेहतर समन्वय बनाने पर भी चर्चा होगी ताकि अंतर्राज्यीय गैंगों पर लगाम लगाई जा सके.

पर्यटन स्थल का भ्रमण करेंगे अतिथि

कॉन्फ्रेंस में आने वाले अतिथियों को जयपुर के पर्यटन स्थलों का भ्रमण भी कराया जाएगा. इसको लेकर भी तैयारियां की जा रही हैं. कार्यक्रम की तैयारियों एवं सफलता के लिए एक दर्जन कमिटियों का गठन किया गया है. जो कॉन्फ्रेंस में आने वाले अतिथियों के स्वागत से लेकर बाकी व्यवस्थाओं का ध्यान रखेंगे.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में आखिर क्यों नहीं हो रहा मंत्रिमंडल का ऐलान? 3 घंटे के शॉर्ट नोटिस पर भी हो सकता है शपथ ग्रहण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close