विज्ञापन
Story ProgressBack

IG BSF का भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर 'महिला बीओपी लक्ष्मण' का दौरा,महिला जवानों के साहस और जज्बे को सराहा

जोधपुर के आईजी मकरंद देउस्कर जैसलमेर सीमा क्षेत्र दौरे के दूसरे दिन गुरुवार को 35वीं वाहिनी, सेक्टर साउथ के महिला बीओपी लक्ष्मण जो की भारत पाकिस्तान सीमा के पास स्थित का दौरा किया.

Read Time: 2 mins
IG BSF का भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर 'महिला बीओपी लक्ष्मण' का दौरा,महिला जवानों के साहस और जज्बे को सराहा

Rajasthan News: सीमा सुरक्षा बल (BSF) राजस्थान जोधपुर के आईजी मकरंद देउस्कर (Makrand Deuskar) जैसलमेर सीमा क्षेत्र दौरे के दूसरे दिन गुरुवार को 35वीं वाहिनी, सेक्टर साउथ के महिला बीओपी लक्ष्मण जो की भारत पाकिस्तान सीमा के पास स्थित का  दौरा किया. इस  दौरान महानिरीक्षक राजस्थान फ्रंटियर ने बीओपी लक्ष्मण का राउंड लिया तथा ऑपरेशनल तैयारी और बॉर्डर डोमिनेशन के संदर्भ में महिला प्रहरियों से बातचीत की. महिला प्रहरियों ने अलग अलग मोर्चो से चुनौतीपूर्ण हालात में की जाने वाली करवायी की जानकारी दी.

महिला बीओपी कॉन्सेप्ट की सराहना

इस दौरान आईजी बीएसएफ राजस्थान ने बीओपी पर मौजूद महिला जवानों से बात की तथा उनका मनोबल बढ़ाते हुए उनके साहस और बॉर्डर और देश  कि रक्षा में उनके योगदान की तारीफ की. इसके साथ महिला बीओपी के कॉन्सेप्ट को धरातल पर उतारने के लिए और महिला सशक्तिकरण के लिये किये जा रहे कार्यों के लिए डीआईजी सेक्टर साउथ विक्रम कुंवर का सराहना किया.

विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

इसके उपरांत महानिरीक्षक बीएसएफ राजस्थान फ्रंटियर भारत पाकिस्तान सीमा के साथ लगे तारबंदी का मुआयना किया तथा सीमा क्षेत्र में बीएसएफ़ और भारत सरकार के द्वारा किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों का जायज़ा लिया और इसमें और भी तेज़ी लाने के लिए निर्देशित किया.

इस दौरान एस शिवा मूर्ती डीआईजी (ऑपरेशन) जोधपुर, विक्रम कुंवर डीआईजी सेक्टर साउथ, शक्ति सिंह कमांडेंट 35वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल तथा अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे.

य़ह भी पढ़ेंः Rajasthan: मेले से लौट रही महिला सरपंच पर लाठी-डंडो से घेर कर हमला, मकान में छिपकर बचाई जान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में 15 साल पुराने वाहनों पर नहीं लगेगी रोक, जानिये क्या हैं परिवहन विभाग के नए आदेश ?
IG BSF का भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर 'महिला बीओपी लक्ष्मण' का दौरा,महिला जवानों के साहस और जज्बे को सराहा
Modi 3.0: Narendra Modi will stake claim to form government today, Rajasthan CM-Deputy CM will go to Delhi
Next Article
Modi 3.0: आज सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे नरेंद्र मोदी, दिल्ली जाएंगे सभी सीएम-डिप्टी CM
Close
;