विज्ञापन
Story ProgressBack

IIT जोधपुर आज मना रहा अपना 9वां दीक्षांत समारोह, ISRO के पूर्व चीफ होंगे गेस्ट

आईआईटी जोधपुर आज अपना 9वां दीक्षांत समारोह मना रहा है, इस अवसर पर देश के प्रख्यात वैज्ञानिक और इंजीनियर इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने जोधपुर पहुंच रहे हैं. इस कार्यक्रम में इनोवेशन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार से भी नवाजा जाएगा. 

Read Time: 2 min
IIT जोधपुर आज मना रहा अपना 9वां दीक्षांत समारोह, ISRO के पूर्व चीफ होंगे गेस्ट
फाइल फोटो

IIT Jodhpur: देश के प्रतिष्ठित उच्च शिक्षण संस्थानों में से एक भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान 'IIT' अपने 9 वें दीक्षांत समारोह के अवसर पर इस बार 799 को डिग्री व 20 विद्यार्थियों को डिप्लोमा प्रदान करेगा. मंगलवार को जोधपुर के करवड़ रोड पर स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के सभागार में इसका आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन को सफल बनाने के लिए IIT द्वारा अपनी तैयारी भी लगभग पूरी कर ली गई हैं.

इन अतिथियों द्वारा विद्यार्थी होंगे सम्मानित

भारतीय प्रौद्योगिकी की संस्थान जोधपुर के निर्देशक प्रोफेसर शांतनु चौधरी ने मीडिया से औपचारिक बात करते हुए बताया कि मंगलवार 21 नवंबर को अपराह्न 3 बजे 9वां दीक्षांत समारोह आईआईटी कैम्पस के ज्ञानचंद घोष लेक्चर हॉल परिसर में होगा. जहां इसकी अध्यक्षता आईआईटी जोधपुर के शासक मंडल अध्यक्ष एएस किरण कुमार करेंगे जबकि मुख्य अतिथि अंतरिक्ष आयोग एवं इसरो के पूर्व चेयरमेन व पूर्व सेक्रेटरी अंतरिक्ष विभाग के.राधाकृष्णन होंगे. बीआईटी मेसरा के कुलपति प्रोफेसर इंद्र नीलमना और विजय चंद्र होंगे वही इस समारोह में बेहतरीन इनोवेशन करने वाले विद्यार्थियों को मेडल देकर नवाजा जाएगा.

IIT जोधपुर में बढ़ रहा इनोवेशन

आईआईटी डायरेक्टर प्रोफेसर शांतनु चौधरी ने कहा कि IIT में नई शिक्षा नीति-20 के अंतर्गत विभिन्न संकायों में नवीन कोर्स भी आरंभ किए गए हैं. वर्ष 2023-24 के लिए भी कही नए इनोवेटिव एकेडमिक से जुड़े कार्यक्रम भी आरम्भ किए गए है. आईआईटी जोधपुर की बात करें तो मात्र इस वर्ष में ही यहां के इनोवेशन के करीब इस साल 24 पेटेंट आवेदन फाइल किए गए है जो अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है. बता दें कि देश की टॉप आईआईटी में जोधपुर आईआईटी का भी नाम आता है.

ये भी पढ़ें- बीकानेर में PM मोदी के रोड शो में उमड़ी समर्थकों की भारी भीड़, 4 किमी लंबे रोड शो में बीजेपी ने किया शक्ति प्रदर्शन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close