विज्ञापन
Story ProgressBack

बीकानेर में प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में उमड़ी समर्थकों की भारी भीड़, 4 किमी लंबे रोड शो में बीजेपी ने किया शक्ति प्रदर्शन

यह रोड शो जूनागढ़ से शुरू हुआ. रोड शो के दौरान रास्ते में सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे. सड़क के दोनों ओर मौजूद समर्थकों में उत्साह के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया और बदले में पीएम मोदी ने हाथ हिलाते हुए उनका अभिवादन स्वीकार किया.

Read Time: 4 min
बीकानेर में प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में उमड़ी समर्थकों की भारी भीड़, 4 किमी लंबे रोड शो में बीजेपी ने किया शक्ति प्रदर्शन
रोड शो में हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार शाम को बीकानेर में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में 'रोड शो' किया. पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्री और बीकानेर सांसद अर्जुन राम मेघवाल के साथ खुले वाहन में रोड शो किया. यह रोड शो जूनागढ़ से शुरू हुआ. रोड शो के दौरान रास्ते में सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे. सड़क के दोनों ओर मौजूद समर्थकों में उत्साह के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया और बदले में पीएम मोदी ने हाथ हिलाते हुए उनका अभिवादन स्वीकार किया.

बीकानेर के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को यानी 21 नवंबर को राजस्थान में होंगे और जयपुर दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी जयपुर में 5 किलोमीटर का रोड शो भी करेंगे. जयपुर में यह रोड शो शहर के परकोटे यानी भीतरी इलाके में होगा.

रोड शो के बाद दिल्ली रवाना हुआ प्रधानमंत्री मोदी

रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रोड शो जूनागढ़ से शुरू हुआ और केईएम रोड, हैड पोस्ट ऑफिस और रोशनी घर चौराहा होते हुए जस्सूसर गेट और एमएम ग्राउंड से गुजरते हुए गोकुल सर्किल पर जाकर समाप्त हुआ. जिसके बाद प्रधानमंत्री दिल्ली के लिए रवाना हो गए. रोड शो के दौरान समर्थकों की भारी भीड़ देखी गई और समर्थक प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए वहां कतारबद्ध होकर खड़े दिखाई दिए.

जीत सुनिश्चित करने के लिए निकाला गया रोड शो

बीजेपी ने यह रोड शो बीकानेर शहर की दोनों विधानसभा सीटों क्रमशः बीकानेर पूर्व और बीकानेर पश्चिम सीटों के बीजेपी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए निकाला गया. बीकानेर पूर्व से बीजेपी ने बीकानेर के पूर्व राजपरिवार की सदस्य व वर्तमान विधायक सिद्धि कुमारी को प्रत्याशी बनाया है जबकि बीकानेर पश्चिम से जेठानंद व्यास को टिकट दिया है. 

अर्जुनराम मेघवाल के चलते संभव हुआ रोड शो

बीकानेर के भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से पार्टी नेतृत्व के सामने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बीकानेर दौरे को लेकर गुजारिश की गई थी ताकि कार्यकर्ताओं के उत्साह में बढ़ोत्तरी हो सके. पार्टी के वरिष्ठ नेता भी यही चाहते थे कि पीएम बीकानेर आकर जनता में संदेश देकर जाएं. आख़िरकार कार्यकर्ताओं की इच्छा का सम्मान करते हुए मोदी का दौरा तय हुआ है. इसमें केन्द्रीय क़ानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.

जेठानंद व्यास की जीत सुनिश्चित करेगा यह रोड शो

ख़ासतौर पर बीकानेर-पश्चिम की सीट पर जहां से कांग्रेस के टिकट पर 10वीं बार चुनाव लड़ रहे डॉ. बुलाकी दास कल्ला का मुक़ाबला हिन्दु जागरण मंच से भाजपा में आए जेठानन्द व्यास से है. व्यास कट्टर हिन्दुत्ववादी नेता माने जाते हैं. उनकी इस छवि का फ़ायदा ही बीजेपी उठाना चाहती है.

पीएम 21 नंवबर को राजधानी जयपुर में करेंगे रोड शो

बीकानेर के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को यानी 21 नवंबर को राजस्थान में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी राजधानी जयपुर में पांच किलोमीटर का रोड शो भी करेंगे. जयपुर में यह रोड शो शहर के परकोटे यानी भीतरी इलाके में होगा.

यह भी पढ़ें- PM Modi Rajasthan Visit Live Updates: 'मैं आपको गारंटी देने आया हूं...' पीएम मोदी ने कहा- जिसने भी गरीबों को लूटा है उसे छोड़ा नहीं जाएगा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close