विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 29, 2023

जयपुर में मूसलाधार बारिश, कई इलाकों में भरा पानी, IMD ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान में मौसम केन्द्र के अनुसार, पूर्वी राजस्थान के अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग में अभी मानसून सक्रिय रहेगा. अधिकतर भागों में बारिश और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

Read Time: 2 min
जयपुर में मूसलाधार बारिश, कई इलाकों में भरा पानी, IMD ने जारी किया अलर्ट
रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण हुए जलभराव से यातायात बाधित
जयपुर:

राजस्थान में जयपुर समेत लागातार हो रही मूसलाधार बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. इसके चलते जयपुर के ड्रेनेज सिस्टम की पोल खुल गई है. जयपुर की सड़कों और निचले इलाकों में बारिश का पानी भरने से आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, जयपुर समेत अन्य जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान कहीं भारी बारिश हुई है, तो कहीं शुक्रवार रात से ही हल्की बूंदा-बांदी हो रही है. भारत मौसम विभाग (IMD) जयपुर के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

जयपुर में शुक्रवार को शहर के कई इलाकों में रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण हुए जलभराव से यातायात बाधित हो गया है. लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, अगर ओल्ड जयपुर की बात करें, तो वहां के मुख्य मार्गों पर जलभराव की स्तिथि बनी हुई है, जिससे आम जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. 

राजस्थान में मौसम केन्द्र के अनुसार, पूर्वी राजस्थान के अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग में अभी मानसून सक्रिय रहेगा. अधिकतर भागों में बारिश और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, आज पूर्वी और उत्तर-पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में भरतपुर, जयपुर कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में मानसून सक्रिय रहने और बारिश जारी रहने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में अलवर, जयपुर, सीकर, सिरोही, जोधपुर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद समेत कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई. राजस्थान में सबसे अधिक बारिश सिरोही के माउंट आबू में, राजसमंद के रेलमगरा इलाके में, जोधपुर के फलोदी में और जयपुर के कोटपुतली इलाके में 10 सेंटीमीटर से लेकर 14 सेंटीमीटर तक बारिश हुई है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close