विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

Rajasthan Election 2023: अजमेर में समाज विशेष की कांग्रेस को चेतावनी, टिकट नहीं मिलने पर किया बहिष्कार का ऐलान

समाज के अध्यक्ष मो. उस्मान खान चीता ने कहा कि हमारा समाज पिछले 70 सालों से कांग्रेस पार्टी का निःस्वार्थ समर्थन करते आ रहा है. लेकिन कांग्रेस पार्टी ने हमेशा हमारे समाज की अनदेखी की है. कांग्रेस पार्टी ने हमारे समाज को सिर्फ वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: अजमेर में समाज विशेष की कांग्रेस को चेतावनी, टिकट नहीं मिलने पर किया बहिष्कार का ऐलान

Rajasthan Election 2023: विधानसभा चुनाव को लेकर सभी समाज अपने-अपने समाज के जनप्रतिनिधि को उतारने के लिए प्रयासरत हैं. राज्य में मौजूद बहुसंख्यक हों या अल्पसंख्यक, दोनों ही इस कवायद में जुटे हुए हैं. रविवार को अजमेर में चीता, महेरात, काठात समाज के बैनर तले विधानसभा चुनाव को लेकर अजमेर की (उत्तर) विधानसभा सीट के सम्बन्ध में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. इस प्रेस वार्ता में अजमेर (उत्तर) विधानसभा के चीता, काठात, मेहरात समाज के जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

पूरे अजमेर में चीता, काठात समाज के करीब 2 लाख से ज्यादा वोटर है. इनमे से अजमेर उत्तर मे करीब 20,000 इसी समाज के वोट है.

टिकट देने की उठाई मांग

इस प्रेस वार्ता को समाज के अध्यक्ष मो. उस्मान खान चीता ने सम्बोधित किया. उन्होंने कांग्रेस पार्टी को चेतावनी देते हुए कहा कि चीता, काठात, मेहरात समाज को मसूदा सहित आठ विधानसभा सीट से टिकट मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारे समाज (चीता, काठात, मेहरात) से किसी भी योग्य दावेदार को कांग्रेस पार्टी से टिकट जरूर मिले.

'कांग्रेस का करेंगे बहिष्कार'

आगे उन्होंने कहा कि यदि इस बार भी चीता, काठात समाज को कांग्रेस पार्टी ने अजमेर की मसूदा विधानसभा सीट से टिकट नहीं दिया तो हमारा पूरा समाज कांग्रेस पार्टी का बहिष्कार करेगा. पूरे अजमेर में चीता, काठात समाज के करीब 2 लाख से ज्यादा वोटर हैं. इनमें से अजमेर उत्तर मे करीब 20,000 इसी समाज के वोट हैं. जो कि 10 प्रतिशत से भी ज्यादा हैं. इन वोटों की विजयी उम्मीदवार को जिताने में अलग भूमिका है.

अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले गांव चौरसियावास, रातीडांग, नोसर, अजयसर, खरेकड़ी एवं लोहागल चीता और काठात समाज के बाहुल्य गांव हैं.

इस बैठक में समाज के अध्यक्ष मो. उस्मान खान चीता, सचिव याक़ूब अली चीता, कोषाध्यक्ष साबिर खान चीता नोसर, उपाध्यक्ष मुकेश चीता, 52 गांव अध्यक्ष नियामत अली काठात, हज कमेटी सदस्य मुबारक अली चीता, रज्जाक सरपंच अजयसर सिकंदर चीता, नानू खां, रोजादिन, सी के सलीम चीता, अजमत, एस के काठात नोसर, मिरु चीता, सोहन चीता और सैकड़ों की तादाद में अजमेर उत्तर विधानसभा से सैंकड़ों चीता काठात समाज के लोग मौजूद रहे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close