विज्ञापन

केकड़ी में सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा- आठ करोड़ जनता के विकास के लिए समय से पूरी होगी बजट की घोषणा

मुख्यमंत्री शर्मा सोमवार को केकड़ी के कृषि मंडी प्रांगण में परिवर्तित बजट वर्ष 2024-25 में जिले को मिली सौगातों के लिए आयोजित धन्यवाद सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

केकड़ी में सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा- आठ करोड़ जनता के विकास के लिए समय से पूरी होगी बजट की घोषणा

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि परिवर्तित बजट 2024-25 विकसित राजस्थान की विकास यात्रा में महत्वपूर्ण पड़ाव है. इसमें समाहित विजनरी रोडमैप से प्रदेशवासियों का वर्तमान के साथ-साथ भविष्य भी उज्ज्वल होगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश की आठ करोड़ जनता के सर्वांगीण विकास के लिए कृत संकल्पित है और बजट की प्रत्येक घोषणा को समय पर पूरा किया जाएगा. मुख्यमंत्री शर्मा सोमवार को केकड़ी के कृषि मंडी प्रांगण में परिवर्तित बजट वर्ष 2024-25 में जिले को मिली सौगातों के लिए आयोजित धन्यवाद सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बजट की घोषणाओं का लाभ हर वर्ग, हर क्षेत्र तक पहुंचेगा और राजस्थान एक अग्रणी राज्य के रूप में उभरेगा. यह बजट केवल आंकड़े नहीं हैं, बल्कि राजस्थान और केकड़ी जिले के विकास की रूप रेखा है. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जनप्रतिनिधियों की क्षेत्र से संबंधित विकास की मांगों पर तत्परता से कार्य कर रही है. पंच, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, विधायक सहित समस्त जनप्रतिनिधियों एवं क्षेत्र की मांग के अनुरूप ही बजट तैयार किया गया है. श्री शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है. युवाओं के लिए समयबद्ध रूप से सरकारी भर्तियां निकाली जाएगी.

पूर्ववर्ती सरकार ने किए झूठे वादे

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के समय में जनता से झूठे वादे किए गए, लेकिन हमने सरकार के गठन के बाद हर वादे को तत्परता से पूरा किया है. 10 जुलाई को परिवर्तित बजट 2024-25 पेश होने के तुरंत बाद ही घोषणाओं की क्रियान्विति के लिए प्रभारी मंत्री एवं सचिवगण जिलों के दौरों पर निकल गए. उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र के अनुसार राज्य सरकार ने नकल माफिया पर सख्त कार्रवाई की. लगभग 110 नकल माफियाओं की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. अपराधियों पर नकेल कसते हुए हमने एंटी गैंगस्टर्स टास्क फोर्स का गठन भी किया है.

ईआरसीपी का कार्य धरातल पर शुरू

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने ईआरसीपी को संशोधित पार्वती-कालीसिंध-चंबल लिंक परियोजना में शामिल करते हुए भारत सरकार एवं मध्य प्रदेश के साथ एमओयू कर धरातल पर कार्य भी प्रारंभ कर दिया है. इससे प्रदेश के 21 जिलों में पानी की समस्या दूर होगी. साथ ही हमारी सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत राज्य सरकार ने लगभग 65 लाख किसानों को 650 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए हैं. 

650 करोड़ में बनेगी नसीराबाद-सरवाड़-केकड़ी-देवली सड़क

मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट में केकड़ी जिले के सर्वांगीण विकास के लिए महत्वपूर्ण घोषणाएं की गई हैं. इन घोषणाओं से शिक्षा, स्वास्थ्य, आवागमन, पेयजल आदि क्षेत्रों में विकास को नई गति मिलेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट में 650 करोड़ रुपये से नसीराबाद-सरवाड़-केकड़ी-देवली सड़क को 4 लेन करने, 20 करोड़ रुपये की लागत से बिजयनगर-नगर-बड़ली-माताजी का खेड़ा व देवलिया कलां सड़क के निर्माण के साथ-साथ 20 करोड़ रुपये की लागत से मालपुरा-रिंडल्या-मांदोलाई-खेजड़ी का बास-देवगांव-बघेरा-हिसामपुर-नासीरदा-देवली तक सड़क का चौड़ाईकरण का कार्य करने सहित महत्वपूर्ण घोषणाएं की गई हैं. साथ ही, 79 करोड़ 19 लाख रुपये की लागत से डियास-पनोतिया-देवरिया-धरोप-केरोट एवं खारी नदी पर हाई लेवल ब्रिज का कार्य करवाया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बनने जा रहे 9 ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का लाभ भी केकड़ी को मिलेगा.

सीएम शर्मा ने कहा कि केकड़ी में पूर्व में संचालित आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी औषधालयों को जिला आयुष चिकित्सालयों में क्रमोन्नत किया जाएगा. उन्होंने कहा कि टांटोटी को नई नगरपालिका बनाया जाएगा और सरवाड़ में महाविद्यालय भी खोला जाएगा.

यह भी पढ़ेंः भीख मांगी या मंगवाई तो होगी 10 साल की जेल, राजस्थान में भिक्षावृत्ति पर लगेगी रोक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जोधपुर में आज से Air India Show; सारंग, सुखोई आसमान में दिखाएंगे करतब, कई देशों के वायुयोद्धा होंगे शामिल
केकड़ी में सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा- आठ करोड़ जनता के विकास के लिए समय से पूरी होगी बजट की घोषणा
Sub Inspector Paper leak 2021 Former RPSC member Raika had given papers to her son before the exam while in office
Next Article
RPSC के पूर्व सदस्य राईका ने पद पर रहते हुए बेटा-बेटी को परीक्षा से पहले दिया था पेपर, SOG का बड़ा खुलासा  
Close