विज्ञापन

राजस्थान में शराब के नशे में सड़क पर ASI ने महिला से मांगे 5000 फिर की बदसलूकी, शिकायत के 2 दिन बाद हरकत में आया प्रशासन

जोधपुर में एक महिला से ट्रैफिक पुलिस ASI ने पहले ट्रैफिक नियम को लेकर 5000 रुपये की मांग की. इसके बाद उसने महिला के साथ बदसलूकी की.

राजस्थान में शराब के नशे में सड़क पर ASI ने महिला से मांगे 5000 फिर की बदसलूकी, शिकायत के 2 दिन बाद हरकत में आया प्रशासन
Jodhpur Traffic Police Amit Meena

Rajasthan News: राजस्थान में खाकी पर प्रदेश की सुरक्षा की जिम्मेदारी है. जबकि राज्य सरकार महिला सुरक्षा के दावे करती रही है. लेकिन जब खाकी पहने लोग ही महिलाओं के साथ बदसलूकी करने लगे तो इससे शर्मनाक बात कुछ नहीं हो सकती है. इतना ही पीड़िता ने जब अपनी रिपोर्ट दर्ज करवाने के बाद भी दो दिनों तक कार्रवाई नहीं की गई. इससे प्रदेश की पुलिस व्यवस्था पर बड़े सवाल खड़े होते हैं. जबकि भजनलाल सरकार ने साफ का कहना है कि महिला सुरक्षा को लेकर प्रदेश में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

महिला से छेड़छाड़ का मामला राजस्थान के जोधपुर का है. जहां ब्यूटी पार्लर की मालकिन सोमवार शाम (15 जुलाई) को अपनी दुकान बंद कर घर जा रही थी. लेकिन इसी दौरान ट्रैफिक पुलिस के ASI ने उनके साथ ट्रैफिक नियम तौड़ने के आरोप में बदसलूकी की.

हेलमेट न पहनने पर मांगे 5000 हजार

दरअसल जोधपुर के भास्कर चौराहे पर ब्यूटी पार्लर मालकिन अपनी दुकान बंद करके सोमवार शाम को अपने घर की तरफ जा रही थी. इस दौरान जोधपुर के जेडीए सर्किल से पहले ट्रैफिक के ASI अमित मीणा ने उसकी गाड़ी को रोका और हेलमेट नहीं पहनने का हवाला देकर उससे 5000 रुपये मांगे.

जब महिला ने 5000 रुपये देने से इनकार किया तो फिर 4000 रुपये मांगे. जबकि महिला उससे माफी मांगती रही. लेकिन एएसआई शराब नशे में महिला का हाथ पकड़ कर सड़क पर बदसलूकी करने लगा.

इसी दरमियान महिला ने अपने परिचित लोगों को फोन किया. साथ ही साथ संबंधित थाने में फोन कर इस बात की सूचना दी. जिस पर रातानाडा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बिना कोई किसी तरह की कार्रवाई किए ASI अमित मीणा को लेकर मौके से रवाना हो गए. इसके बाद पीड़ित महिला ने रातानाडा थाने में शिकायत भी दी. लेकिन शिकायत पर दो दिनों तक कोई कार्रवाई नहीं की गई,

आखिर सोशल मीडिया पर जब पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठे. तब जाकर पुलिस हरकत में आई और पुलिस ने आरोपी एएसआई को थाने बुलाया.

आरोपी पुलिसकर्मी जब बुधवार (17 जुलाई) को थाने में पहुंचा तब भी उसने अल्कोहल पी रखी थी. इसके बाद रातानाडा थाना अधिकारी प्रदीप डांगा ने एएसआई का मेडिकल करवाया. जिसमें भी शराब की पुष्टि हुई. फिलहाल पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आज मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है.

पुलिस ने कहा ASI की दिमागी संतुलन बिगड़ा है

बताया जाता है कि एएसआई अमित मीणा का सड़क दुर्घटना में दिमागी संतुलन बिगड़ा हुआ है. वह लंबे समय से शराब के नशे में ही ड्यूटी करता आ रहा है. ऐसे में सवाल उठता है कि जब उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं और अधिकारी को भी इस बात का पता है तो उसे ड्यूटी पर क्यों लगाया गया. जोधपुर कमिश्नर पुलिस ऐसे ASI को ड्यूटी पर लगाकर क्या मैसेज देना चाहती है.बताया जाता है सोमवार को जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त उसकी ड्यूटी भी उस इलाके में नहीं थी. जिस इलाके में उसने महिला को रोका गया था. फिलहाल पुलिस ने अब पीड़ित महिला की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है तो वहीं आरोपी एएसआई को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर उसका मेडिकल भी करवाया है. 

दूसरी ओर पुलिस विभाग से मामला जुड़ा होने के कारण इस मामले में पुलिस द्वारा किसी तरह की जानकारी मीडिया को देने से बच रही है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: गजेंद्र शेखावत ने डोटासरा को याद दिलाया 'साल 2020', कहा- दूसरों के घर पर पत्थर उछालने से पहले सोच लें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एक ही एंट्रेंस, कर्मचारियों का होगा पुलिस वेरिफिकेशन...रेप की घटना के बाद महात्मा गांधी अस्पताल के प्रिंसिपल ने किया सुरक्षा रिव्यु 
राजस्थान में शराब के नशे में सड़क पर ASI ने महिला से मांगे 5000 फिर की बदसलूकी, शिकायत के 2 दिन बाद हरकत में आया प्रशासन
After black deer, now Nilgai is being hunted in Rajasthan, Sriganganager
Next Article
राजस्थान में काले हिरण के बाद अब नीलगाय का शिकार, गोली मारकर ली जान, ग्रामीणों और पुलिस में नोकझोंक
Close
;