विज्ञापन
Story ProgressBack

सीकर की दो कोचिंग संस्थानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई तीसरे दिन भी जारी, दस्तावेज जुटा रहे अधिकारी

Income Tax Action in Sikar: राजस्थान के सीकर जिले में स्थित दो कोचिंग संस्थानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई तीसरे दिन भी जारी है. शुक्रवार को भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के कई अधिकारियों ने दोनों कोचिंग संस्थानों के दफ्तर और अन्य जगहों पर तलाशी ली.

Read Time: 3 min
सीकर की दो कोचिंग संस्थानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई तीसरे दिन भी जारी, दस्तावेज जुटा रहे अधिकारी
सीकर में कोचिंग संस्थानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई जारी.

Income Tax Action in Sikar: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले सीकर में आयकर विभाग की कार्रवाई से कोचिंग संस्थानों की मालिकानों की नींद हराम हो चुकी है. सीकर जिले में स्थित दो कोचिंग संस्थानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई बीते तीन दिनों से जारी है. शुक्रवार को भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के कई अधिकारियों ने दोनों कोचिंग संस्थानों के दफ्तर और अन्य जगहों पर तलाशी ली. मिली जानकारी के अनुसार सीकर की गुरुकृपा और मैट्रिक्स कोचिंग पर इनकम टैक्स की कार्रवाई तीसरे दिन भी चल रही है.
 

मालूम हो कि राजस्थान में डॉक्टरी और इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए कोटा के अलावा सीकर में भी कई कोचिंग संस्थान हैं. बीते कुछ सालों में सीकर कोचिंग हब के रूप में विकसित हुआ है. लेकिन शहर के कई कोचिंग संस्थानों में आयकर नियमों की अनदेखी की शिकायत विभाग को मिली थी. जिसके बाद यह कार्रवाई शुरू की गई है. 

शुक्रवार को सीकर शहर की गुरुकृपा कोचिंग और मैट्रिक्स कोचिंग पर तीसरे दिन भी आयकर विभाग की टीम की सर्वे की कार्रवाई जारी है. दोनों संस्थानों पर करीब आधा दर्जन से ज्यादा वाहनों से टीम के सदस्य बुधवार को सुबह कोचिंग संस्थान पर कार्रवाई के लिए पहुंचे थे. इसके बाद से आयकर विभाग की करवाई अभी भी लगातार चल रही है. 
 

सीकर में कोचिंग संस्थानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई.

सीकर में कोचिंग संस्थानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई.

जानकारी के अनुसार टीम ने कुछ दस्तावेज भी जुटाए है. इसके साथ ही कोचिंग संस्थान के ऑफिस के अलावा हॉस्टल सहित अन्य जगहों पर भी सर्वे से जुड़ी जांच पड़ताल की गई है. ज्ञात रहे कि इससे पहले भी पिछले दिनों एक अन्य कोचिंग संस्थान पर इनकम टैक्स व एक संस्थान पर ईडी की कार्रवाई हुई थी.

अब सीकर की दो प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थानों पर 3 दिन से इनकम टैक्स की कार्रवाई चल रही है. फिलहाल आयकर विभाग की टीम की सर्वे की कार्यवाही पूरी होने के बाद ही पता चलेगा कि टीम को कार्रवाई में क्या कुछ मिला है.

यह भी पढ़ें - सीकर की दो कोचिंग संस्थाओं पर आयकर विभाग का सर्वे जारी,आधा दर्जन जगहों पर IT की कार्रवाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close