विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

तेजाजी महाराज के जीवन से मिली सत्य और वचनबद्धता की प्रेरणा : लोकसभा स्पीकर ओम बिरला

ओम बिरला ने सोमवार को कोटा शहर में आयोजित हो रहे तेजा दशमी के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर तेजाजी मेले में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत की. उन्होंने लोगों को गौ रक्षा के लिए और सत्य एवं वचनबद्धता के मार्ग पर चलने की बात भी कही.

Read Time: 2 min
तेजाजी महाराज के जीवन से मिली सत्य और वचनबद्धता की प्रेरणा : लोकसभा स्पीकर ओम बिरला
कोटा प्रवास के दौरान लोक सभा स्पीकर तेजाजी मेले में शामिल हुए

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी प्रवास पर शहर पहुचे. इस दौरान ओम बिरला ने तेजा दशमी के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर तेजाजी मेले में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत की.

Latest and Breaking News on NDTV

केशवपुरा स्थित वीर तेजाजी मंदिर में मत्था टेकने के बाद स्पीकर बिरला ने वहां कीर्तन में हिस्सा लिया. इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिरला ने कहा कि तेजाजी महाराज गौरक्षक थे. उन्होंने आजीवन वचनबद्धता निभाई. साथ ही सत्य के मार्ग पर चले. उनका जीवन हमें भी प्रेरित करता है कि हम स्वयं, समाज और देश के प्रति जो भी संकल्प लें, उसको सिद्धी तक पहुंचाएं

उन्होंने कहा कि तेजाजी महाराज ने हमें जो संस्कार दिए उसका ही परिणाम है कि हम गौ रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हुए. साथ ही उन्होंने हमें सत्य और वचनबद्धता के मार्ग पर चलने की राह दिखाई.

उन्होंने कहा कि केशवपुरा एक लघु धार्मिक नगरी है. जो शहर के मध्य में होते हुए भी ग्रामीण संस्कृति और परम्पराओं को संजोए हुए है. यहां के लोगों में अब भी वही प्रेम और अपनत्व है. जो ग्रामीणों में दिखाई देता है.

Latest and Breaking News on NDTV

यही कारण है कि केशवपुरा में जब भी कोई कार्यक्रम होता है, वहां आने से मैं स्वयं को रोक नहीं पाता हूं. इसी प्रकार गोबरिया बावड़ी और अनन्तपुरा में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि तेजाजी महाराज ने हमें जो संस्कार दिए उसका ही परिणाम है कि हम गौ रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हुए. साथ ही उन्होंने हमें सत्य और वचनबद्धता के मार्ग पर चलने की राह दिखाई.

हमने विकसित भारत के निर्माण को जो संकल्प लिया है, उसे भी सामूहिक प्रयासों से पूरा करना है. और भारत को विश्व गुरु बनाना है.

इसे भी पढ़े:-संसदीय क्षेत्र कोटा के दौरे पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, ग्रामीणों से किया जनसंवाद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close