विज्ञापन

डीडवाना से लेकर नागौर तक जयपुर कस्टम विभाग की छापेमारी, ज्वेलरी शॉप से भारी मात्रा में सोना जब्त

जयपुर कस्टम विभाग ने डीडवाना के ज्वेलर्स शॉप पर छापेमारी की है. वहीं निशानदेही पर नागौर में भी टीम ने छापेमारी कर सोना जब्त किया है.

डीडवाना से लेकर नागौर तक जयपुर कस्टम विभाग की छापेमारी, ज्वेलरी शॉप से भारी मात्रा में सोना जब्त

Rajasthan News: राजस्थान के डीडवाना जिले में जयपुर से आए कस्टम विभाग की टीम ने छापेमारी की है. कस्टम विभाग ने गुदड़ी बाजार स्थित एक ज्वेलर्स की दुकान में छापा मारकर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बताया जाता है कि कस्टम विभाग की टीम ने छापेमार कार्रवाई में भारी मात्रा में सोना जब्त किया है. इसके साथ ही 30 लाख रुपये नकद बरामद किया है. इस मामले में दो ज्वेलर्स को भी हिरासत में लिया गया है. हालांकि कितना सोना पकड़ा गया इसकी जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन टीम ने नागौर में भी छापेमारी कर सोना जब्त किया है.

बताया जा रहा है कि गत दिनों कस्टम विभाग की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर तस्करों पर कार्रवाई करते हुए अवैध सोना जब्त किया था. इस कार्रवाई में एक व्यक्ति को पकड़ा गया था. इस व्यक्ति से जानकारी मिली थी कि उसने सोने का लेन-देन डीडवाना के दो ज्वेलर्स से किया गया था. जिसके बाद कस्टम विभाग कार्रवाई करने डीडवाना पहुंची.

Latest and Breaking News on NDTV

ज्वेलर्स के घर भी मारा गया छापा

बुधवार (22 मई) की सुबह कस्टम विभाग के सुप्रीडेंट मनोज कुमार एवम् भंवर सिंह के नेतृत्व में विभाग की टीम अचानक डीडवाना पहुंची और छापेमारी की. इसके अलावा एक टीम ने ज्वेलर्स के घर पर भी छापा मारा गया. यह कार्रवाई पूरे दिन तक चलती रही. इस मौके पर एक ज्वेलर्स उमेश ने कुछ सोना नागौर में एक व्यक्ति को बेचा था. जिस पर टीम उमेश को नागौर ले गई. जहां से सोना जब्त कर वापस डीडवाना लाया गया. इस दौरान मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई. जिसके चलते स्थानीय पुलिस को भी मौके पर बुलाया गया. 

Latest and Breaking News on NDTV

हालांकि इस कार्रवाई के बारे में विभाग के अधिकारियों ने मीडिया को किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी. लेकिन बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई के दौरान 30 लाख रुपए नकद और भारी मात्रा में  सोना जब्त किया गया है. वहीं उमेश मराठा और विक्रम मराठा नामक दो ज्वेलर्स को हिरासत में लिया है. दोनो ज्वेलर्स सगे भाई हैं, जो साथ ही काम करते हैं.

यह भी पढ़ेंः ACB Action in Udaipur: उदयपुर में ACB का बड़ा एक्शन, सरकारी डॉक्टर 25 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: श्रीसांवलिया सेठ के दान पात्र से निकले नोटों को गिनने में लगे पांच दिन, जानें कितने करोड़ चढ़ावे में आया
डीडवाना से लेकर नागौर तक जयपुर कस्टम विभाग की छापेमारी, ज्वेलरी शॉप से भारी मात्रा में सोना जब्त
ACB took swift action in four districts in Rajasthan, inspector, patwari, constable and doctor arrested
Next Article
राजस्थान में ACB ने चार जिलों में किया ताबड़तोड़ एक्शन, पकड़े गए इंस्पेक्टर, पटवारी, कांस्टेबल और डॉक्टर
Close