जयपुर ग्रेटर नगर निगम को स्वच्छता पखवाड़े में मिला पहला स्थान, मंत्री झाबर सिंह ने किया सम्मानित

राजस्थान के मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने जयपुर ग्रेटर नगर निगम को पहला स्थान मिलने पर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर और आयुक्त रुक्मिणी रियाड को प्रमाणपत्र और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुरू हुए स्वच्छता पखवाड़े का समापन बुधवार को इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान, जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के साथ हुआ. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान के यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा थे. उन्होंने 'स्वभाव स्वच्छता - संस्कार स्वच्छता' थीम पर आधारित स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत नगर निकायों द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की.

वेस्ट टू वेल्थ प्रदर्शनी आयोजित

स्वच्छता पखवाड़े के दौरान स्वच्छ स्ट्रीट फूड जोन, सांस्कृतिक कार्यक्रम और वेस्ट टू वेल्थ प्रदर्शनी जैसी गतिविधियों का आयोजन किया गया, जिनका मूल्यांकन विभागीय स्तर पर गठित समिति द्वारा किया गया. इस मूल्यांकन में नगर निगम की श्रेणी में जयपुर ग्रेटर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. मंत्री खर्रा ने जयपुर ग्रेटर नगर निगम की महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर और आयुक्त रुक्मिणी रियाड को प्रमाणपत्र और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया.

'स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे'

इस अवसर पर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने कहा, "स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे हो चुके हैं, और इस दौरान शहर, राज्य और देश में स्वच्छता के प्रति जागरूकता और सुधार निरंतर बढ़ रहा है. हमें उम्मीद है कि आगामी स्वच्छ सर्वेक्षण में भी जयपुर अपने नागरिकों के सहयोग से उच्च स्थान पर रहेगा."

यह भी पढ़ें- 

IAS राजेंद्र विजय के घर से ACB को क्या-क्या मिला, 16 बैंक अकाउंट और लॉकर खंगालना अभी है बाकी

Advertisement

जोधपुर पहुंच भावुक हुईं पूर्व CM वसुंधरा राजे! बोलीं- जीजी, जोधपुर आपके बिना अधूरा सा लगा...

अब होगा उदयपुर के आदमखोर का अंत! 'शूट एट साइट' ऑर्डर के बाद अब हैदराबाद से बुलाए गए शार्प शूटर