विज्ञापन
Story ProgressBack

Jaipur Encroachment: जयपुर में अवैध अतिक्रमण पर निगम ने चलाया बुलडोजर, आगे इन 3 इलाकों में भी होगी कार्रवाई!

जयपुर में बुल्डोजर एक्शन के दौरान दुकानदार बिना किसी विरोध के निगम का सहयोग करते हुए अपने आप ही बाहर लगे समान और अवैध कब्जे को हटाते नजर आए.

Read Time: 2 min
Jaipur Encroachment: जयपुर में अवैध अतिक्रमण पर निगम ने चलाया बुलडोजर, आगे इन 3 इलाकों में भी होगी कार्रवाई!
जयपुर में बुल्डोजर एक्शन के दौरान की तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में मंगलवार सुबह प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण पर पीला पंजा चला दिया. जयपुर नगर निगम और जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) की इस संयुक्त कार्रवाई से हसनपुर इलाके के दुकानदारों में हड़कंप मच गया, जिसके चलते कई दुकानदारों ने तुरंत सड़क से सामान समेट लिया. इस बीच निगम ने जेसीबी से सड़क सीमा में करीब 15 फीट तक हो रहे अतिक्रमणों को हटाया. साथ ही, अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया.

और कहां-कहां होगी कार्रवाई?

सुबह से ही निगम और जेडीए के अधिकारी और कर्मचारी मय पुलिस दस्ते के साथ मौके पर पहुंच गए और बुल्डोजर की मदद से दुकानों के बाहर अवैध कब्जे को हटाने लगे. हालांकि दुकानदारों ने भी बिना किसी विरोध के निगम का सहयोग करते नजर आए. निगम अधिकारियों की मानें तो जैकब रोड़, हसनपुरा, सोडाला अजमेर रोड पर भी ऐसी ही कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान अतिक्रमण वाली जगह पर खड़े ठेले व अन्य सामानों को डंपर में डालकर अधिकारियों ने हटा दिया. इस पूरी कार्रवाई के दौरान भारी पुलिसबल की तैनाती रही.

इन जमीनों पर वापस लिया कब्जा

हाल ही में हैरिटेज नगर निगम सकर्तता दस्ते ने एक दिन पहले ही चांदपोल में सब्जी मंडी के पास अपनी करोड़ों रुपए की जमीन को खाली करवाया था. चांदपोल में सब्जी मण्डी के पास में सरकारी भूमि पर काफी वर्षों से स्थाई अतिक्रमण कर कब्जा किया हुआ था, जिसे जेसीबी की सहायता से ध्वस्त करवाकर नगर निगम जयपुर हैरिटेज सम्पति का बोर्ड लगवाया गया. बगरू वालो का रास्ता, चांदपोल बाजार जयपुर में सरकारी भूमि पर किए गए अवैध निर्माण को भी ध्वस्त कर सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया. नाहरगढ थाने के पास सरकारी गली के अन्दर 7-8 फिट ऊंची दीवार बनाकर किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त कर सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया है.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close