विज्ञापन
Story ProgressBack

Jaisalmer Desert Festival: 'थारीं शरारत सब जाणूं म्ह चौधरी..' मामे खान और स्वाति मिश्रा से गीतों से झूम उठा जैसलमेर

देशभर में 'राम आएंगे' गीत से फेमस हुई स्वाति मिश्रा ने राम धुन के साथ साथ प्रभु श्री राम से जुड़े भजनों से जैसलमेर को राममयी बना दिया. वहीं प्रभु राम के ससुराल मिथला से जुड़े भजन "मिथला का कण- कण खिला, जवाई राजा राम" भजन पर हर कोई झूम उठा. इस दौरान पूरा ग्राउंड दर्शकों से लबरेज नजर आया

Read Time: 2 min
Jaisalmer Desert Festival: 'थारीं शरारत सब जाणूं म्ह चौधरी..' मामे खान और स्वाति मिश्रा से गीतों से झूम उठा जैसलमेर
प्रस्तुति देते स्वाति मिश्रा और मामे खान

Desert Festival 2024: स्वर्णनगरी जैसलमेर में विश्व प्रसिद्द डेजर्ट फेस्टिवल 2024 की पहली शाम की शुरुआत राजस्थानी मिट्टी के कण-कण को महकाने वाले लोक संगीत के साथ शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में हुई. शुक्रवार शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक "संस ऑफ द सोइल्स (Sons Of Soils) " की थीम पर कार्यक्रम आयोजित हुए जिसके पदमश्री अनवर खान बईया, पेपे खान ने राजस्थानी लोक गीत सुनाए साथ ही शहनाई वादन भी किया. उसके बाद देशभर में 'राम आएंगे' गीत से फेमस हुई स्वाति मिश्रा ने राम धुन के साथ साथ प्रभु श्री राम से जुड़े भजनों से जैसलमेर को राममयी बना दिया.

प्रभु राम के ससुराल मिथला से जुड़े भजन "मिथला का कण- कण खिला, जवाई राजा राम" भजन पर हर कोई झूम उठा. इस दौरान पूरा ग्राउंड दर्शकों से लबरेज नजर आया.

दर्शकों ने रामधून के साथ ताल से ताल मिलाई. बिहार से आई स्वाति मिश्रा ने प्रभु राम से लेकर माता सीता से जुड़े भजनों ने लोगों को मन ही मन राम में भेज दिया. वहीं अंत में स्वाति ने NDTV की टीम से खास बातचीत करते हुए जैसलमेर की आपणायत को लेकर खुशी जाहिर की.

'मामे खान ने बांधा समां'

जैसलमेर में जन्में  लोक कलाकार से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटी तक का सफर तय करने वाले मामे खान ने अपनी बैंड के साथ मिलकर लोक गीतों के साथ अपने लिखे व कम्पोज किए गीत सुनाया, मामे खान ने ऑडियंस को स्वर लहरियों में भीगा दिया. उन्होने वंदे मातरम, जैसलमेर के जैसाण धनी, और चौधरी गीत पेश किए. कार्यक्रम के दौरान दर्शकों में मामे खान को सुनने का बेहद उत्साह दिखा, मामे खान बॉलीवुड में भी खासे लोकप्रिय है. कोक स्टूडियो के 'चौधरी' गाने से रातों रात स्टार बने मामे खान ने कई बॉलीवुड फिल्मों में गाने गाए है.

यह भी पढ़ें- Jaisalmer Desert Festival: जैसलमेर डेजर्ट फेस्टिवल 2024 का आगाज, श्रृंगारित ऊंट पर निकली झांकियों ने मोह लिया मन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close