विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

लंबे समय बाद जैसलमेर पहुंचा उम्मीदों का पहला विमान, 2 हजार करोड़ की टूरिज्म इंडस्ट्री को मिलेगा बूस्ट अप

हवाई सेवाओं के फिर से शुरू होने से जैसलमेर अर्थव्यवस्था की रीड की हड्डी कहे जाने पर्यटन जगत में खुशी की लहर दौड़ गई है. जिससे जैसलमेर के पर्यटन व्यवसाय को काफी फायदा होगा.

Read Time: 3 min
लंबे समय बाद जैसलमेर पहुंचा उम्मीदों का पहला विमान, 2 हजार करोड़ की टूरिज्म इंडस्ट्री को मिलेगा बूस्ट अप
जैलसमेर ऐयरपोर्ट पर पहुंचा विमान
JAISALMER:

Jaisalmer Flight Service: लंबे इंतजार के बाद उम्मीदों का पहला विमान गुरुवार को स्वर्णनगरी जैसलमेर पहुंचा. समर शेड्यूल के अंतिम 16 दिनों में जैसलमेर में विमान सेवाओ का आगाज होने से सिविल एयरपोर्ट पर आज एक बार फिर रौनक लौट आई. जैसलमेर- दिल्ली के बीच इंडिगो एयरलाइंस ने अपनी पहली 180 सीटर फ्लाइट आज से शुरू की है. दिल्ली से जैसलमेर पहुंची इस फ्लाइट में कुल 111 यात्री दिल्ली से उड़ान भरकर यहां पहुँचे. वहीं जैसलमेर से 68 यात्री दिल्ली के लिए रवाना हुए.

सेवा शरू होने पर जैसलमेर सिविल एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर प्रमोद मीणा और उनकी टीम ने दिल्ली से जैसलमेर आने वाले और जैसलमेर से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले 179 यात्रियों का एयरपोर्ट पहुँचने पर माला पहनाकर स्वागत किया. आज के इस ऐतिहासिक दिन को यादगार बनाने के लिए काफी तैयारियां की थीं .एयरपोर्ट परिसर के एक तरफ ब्लू और सफ़ेद ब्लूंस का गेट भी बनाया गया. 

पर्यटन जगत में खुशी की लहर 

हवाई सेवाओं के फिर से शुरू होने से जैसलमेर अर्थव्यवस्था की रीड की हड्डी कहे जाने पर्यटन जगत में खुशी की लहर दौड़ गई है. समय शेड्यूल पूरा जाने और फ्लाइट के देरी से शुरू होने के कारण जो निराशा पर्यटन व्यवसाइयो में छाई थी,उसे इस फ्लाइट ने आशा की किरण के रूप में पर्यटन जगत रूपी रोशनी फैलाई है.

विंटर शेड्यूल में जयपुर, मुंबई और अहमदाबाद से जुड़ेगी गोल्ड़न सिटी

सिविल एयरपोर्ट के निदेशक प्रमोद मीणा ने बताया कि, 12 अक्टूबर से इंडिगो ने जैसलमेर - दिल्ली के बीच हवाई सेवा शुरू कर दी है. इसके बाद विंटर शेड्यूल के लिए 29 अक्टूबर से इंडिगो की जयपुर, मुंबई और अहमदाबाद के लिए भी हवाई सेवा शुरू हो जाएगी. 29 अक्टूबर से अलाइंस एयर की दिल्ली व स्पाइसजेट की भी हवाई सेवाएं शुरू होने की संभावना हैं. हालांकि स्पाइसजेट की ओर से अभी तक किसी भी प्रकार का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है लेकिन हर साल की तरह स्पाइसजेट की ओर से 30 अक्टूबर से विंटर सीजन की हवाई सेवाओं का आगाज किया जा सकता है.

2000 करोड़ के पर्यटन व्यवसाय को मिलेगा संबल 

जैसलमेर का आर्थिक ढांचा पर्यटन पर टिका है और केवल पर्यटन से ही जैसलमेर को लगभग 2000 करोड़ रुपए का व्यवसाय मिलता है.विमान सेवाओं की कमी जैसलमेर के पर्यटन को खल रही थी. इसी बीच जैसलमेर - दिल्ली के बीच विमान सेवा शुरु होने से यहां के पर्यटन व्यवसाय को संबल मिलेगा. वही आने वाले 29 अक्टूबर से विंटर शेड्यूल के आगाज के साथ ही जयपुर,मुम्बई व अहमदाबाद से गोल्ड़न सिटी सीधी तोर पर जुड़ जाएगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close