विज्ञापन

'रेल की पटरी पर रखा पत्थर और पलट गई ट्रेन', राजस्थान के दो भाइयों को रील बनाना पड़ा भारी

झालावाड़ के दो भाइयों ने रेलवे लाइन पर पत्थर रखकर ट्रेन के पलटने की रील बनाई. इसके बाद सोशल माीडिया पर पोस्ट कर दिया.

'रेल की पटरी पर रखा पत्थर और पलट गई ट्रेन', राजस्थान के दो भाइयों को रील बनाना पड़ा भारी
रील बनाना दो भाइयों को पड़ा भारी

Rajasthan News: झालावाड़ जिले में अकतासा के रहने वाले दो भाइयों को रील बनाने का चस्का उस वक्त भारी पड़ गया, जब उन्होंने ट्रेन की पटरी पर पत्थर रखकर ट्रेन पलटने की रील बनाकर सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर दी. रेलवे सुरक्षा बल ने ऑपरेशन सतर्क के तहत दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया है. दोनों ने सोशल मीडिया पर अपने फॉलोवर्स बढ़ाने के चक्कर में रेलवे ट्रैक पर गिट्टियां रख कर ट्रेन के पलटने का एक वीडियो अपलोड किया था.

दोनों भाइयों को पुलिस ने पकड़ा

वीडियो वायरल होने पर मंडल सुरक्षा आयुक्त कोटा के निर्देशन में अकतासा निवासी अंकित कुमार और उसके भाई रवि कुमार के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस ने दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है. पटरी पर पत्थर रखने के बाद ट्रेन के पटलने के वीडियो पोस्ट कर लिखा " बचपन का सपना पूरा हुआ."  झालावाड़ रेलवे के उप निरीक्षक तुलसीराम मीणा ने बताया कि रेल पटरियों के साथ छेड़छाड करके सार्वजनिक सुरक्षा को खतरे में डालने के संबंध में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

जूनाखेड़ा स्टेशन के पास रेल लाइन पर रखा पत्थर

जिसमें रेल की पटरी पर पत्थर की गिट्टियां रखकर ट्रेन को पलटते हुए दिखाया गया है. उन्होंने बताया कि वीडियो बनाने वाले झालावाड़ जिले के अकतासा निवासी अंकित कुमार कारपेंटर और उसके भाई रवि कुमार को दबिश देकर अकतासा गांव से गिरफ्तार किया है. आरोपी अंकित कुमार ने पहले अपनी आईडी से ट्रेन पलटने का एक वीडियो डाउनलोड किया, बाद में उसने अपने भाई रवि कुमार के साथ जूनाखेड़ा स्टेशन के पास रेलवे लाइन पर गिट्टियां रखते हुए एक वीडियो बनाया.

वीडियो एडिट करके ट्रेन के पलटने की बनाई रील

दोनों भाइयों ने डाउनलोड किए वीडियो को एडिट कर एक नई रील तैयार कर लकी और उसे अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर किया. पोस्ट में उन्होंने बचपन का सपना पूरा होने की भी बात भी लिखी थी. वीडियो पर लिखे गए कैप्शन से दोनों भाइयों के खतरनाक इरादों को भांपते हुए रेलवे पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया और रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है. मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढे़ं- भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला: घर में AC है तो लगाने होंगे 50 पौधे, मोटरसाइकिल-कार वालों को भी मिला टारगेट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मोरिया बुला देगें- पोपा बाई का राज- नाथी का बाड़ा, डोटासरा के 'फटकारे' जिन्होंने गुदगुदाया; दिए सियासी संदेश 
'रेल की पटरी पर रखा पत्थर और पलट गई ट्रेन', राजस्थान के दो भाइयों को रील बनाना पड़ा भारी
Fake degrees found in PTI exam-2018 in Dungarpur,case filed against 6 accused 
Next Article
पीटीआई भर्ती-2018 में निकली फर्जी डिग्रियां, डूंगरपुर में 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज 
Close