विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर और जोधपुर के रेल यात्री कृपया ध्यान दें, फरवरी में 17 दिन रद्द रहेगी यह ट्रेन!

जोधपुर से जयपुर के बीच रेल यात्री के लिए जोधपुर भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन काफी महत्वपूर्ण हैं. लेकिन इस ट्रेन को अब 17 दिनों के लिए रद्द किया जाएगा.

Read Time: 3 min
जयपुर और जोधपुर के रेल यात्री कृपया ध्यान दें, फरवरी में 17 दिन रद्द रहेगी यह ट्रेन!
भोपाल जोधपुर एक्सप्रेस होगी रद्द

Jodhpur Bhopal Express: रेल आम लोगों के लिए लाइफ लाइन है. जबकि जोधपुर से जयपुर के बीच रेल यात्री के लिए जोधपुर भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन काफी महत्वपूर्ण हैं. लेकिन इस ट्रेन को अब 17 दिनों के लिए रद्द किया जाएगा. ऐसा इसलिए क्योंकि जोधपुर-जयपुर के बीच रेल का दोहरीकरण किया जा रहा है. इस वजह से 17 दिनों तक ट्रेन रद्द किये जाएंगे. इससे जयपुर और जोधपुर यात्रियों को यात्रा में परेशानी होगी.

खबरों के मुताबिक, उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल पर डेगाना-फुलेरा रेल खंड के मध्य रेल दोहरीकरण कार्य प्रगति पर होने के कारण जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस जोधपुर से जयपुर स्टेशनों के बीच 17 फेरे आंशिक रद्द रहेगी.

राइकाबाग से फुलेरा रेलवे स्टेशनों के बीच दोहरीकरण

डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि राइकाबाग से फुलेरा रेलवे स्टेशनों के बीच रेल लाइन दोहरीकरण परियोजना चलाया जाएगा. इसके तहत डेगाना-फुलेरा रेल खंड के कुचामन सिटी से नावां सिटी स्टेशनों के मध्य प्री नॉन व नॉन इंटरलॉकिंग कार्य करवाए जाएंगे. इस कारण ट्रेन 14813/14814, जोधपुर-भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस आवागमन में 17 फेरे जोधपुर से जयपुर स्टेशनों के बीच रद्द रहेगी.

जोधपुर से जयपुर के बीच 17 दिन रद्द रहेगी ट्रेन

सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा के अनुसार, ट्रेन 14813 जोधपुर- भोपाल एक्सप्रेस जोधपुर से जयपुर स्टेशनों के बीच 6 से 22 फरवरी और ट्रेन 14814,भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस जयपुर  से जोधपुर स्टेशनों के बीच 4 से 20 फरवरी तक17 फेरे जयपुर से जोधपुर के बीच रद्द रहेंगी. हालांकि जयपुर से भोपाल के बीच इस ट्रेन का संचालन समयानुसानर किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि पूर्व में ट्रेन को जोधपुर से कोटा स्टेशनों के मध्य आंशिक रद्द किया गया था। रेल प्रशासन ने यात्रियों से ट्रेन की उचित स्थिति की जानकारी स्टेशन पूछताछ,रेल मदद 139 व ऑनलाइन से प्राप्त कर यात्रा का अनुरोध किया है.

यह भी पढ़ेंः Paytm के मौजूदा यूजर्स क्या करें जान लें, RBI ने लिया बैंकिंग और वॉलेट सर्विस पर रोक लगाने का फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close