विज्ञापन
Story ProgressBack

Train Cancelled Today: जोधपुर से भोपाल जाने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर, रेलवे ने आज से रद्द किए ट्रेन के 18 फेरे

इस दौरान जैसलमेर जम्मू तवी जैसलमेर एक्सप्रेस आवागमन में 20 से 30 दिसंबर तक तथा बिलासपुर भगत की कोठी बिलासपुर एक्सप्रेस को 14 से 26 दिसंबर तक वाया मारवाड़ जंक्शन से संचालित किया जाएगा.

Read Time: 2 min
Train Cancelled Today: जोधपुर से भोपाल जाने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर, रेलवे ने आज से रद्द किए ट्रेन के 18 फेरे
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: रेलवे से यात्रा करने वाले यात्रीगण कृपया ध्यान दें. अगर आप जोधपुर से जयपुर और भोपाल की तरफ यात्रा कर रहे हैं तो इन दिनों ट्रेनों का संचालन बंद रहेगा. दरअसल गोविंदी मारवाड़-फुलेरा रेल मार्ग पर रेल दोहरीकरण कार्य प्रगति पर होने के कारण जोधपुर-भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस सोमवार से आवागमन में 18 फेरे रद्द किये गए हैं.

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा ने बताया कि जोधपुर मंडल के डेगाना-फुलेरा रेल मार्ग पर गोविंदी मारवाड़-फुलेरा रेलवे स्टेशनों के बीच रेल दोहरीकरण के तहत प्री नॉन व नॉन इंटर लॉकिंग कार्य व फुलेरा जंक्शन में यार्ड रिमॉडलिंग का कार्य किया जाना है, जिसके कारण ट्रेन 14813/14 जोधपुर-भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस तथा भोपाल से 10 से 28 दिसंबर तक 18-18 फेरे निरस्त रहेगी.

उन्होंने बताया कि ट्रेन जोधपुर, पीपाड़ रोड, मेड़ता रोड, रेन, डेगाना, मकराना, कुचामन, नावां सिटी, सांभर लेक, फुलेरा, जयपुर, दुर्गापुर, वनस्थली निवाई, चौथ का बरवाड़ा, सवाई माधोपुर, कोटा, अटरू, गुना, बीना, विदिशा के रास्ते भोपाल जाती है. नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के लिए मेगा ब्लॉक लेने से जोधपुर जयपुर मार्ग पर 6 जोड़ी ट्रेनों का संचालन 11 से 28 दिसंबर तक प्रभावित रहेगा और इस अवधि के दौरान जोधपुर और बीकानेर से चलने वाली 6 जोड़ी ट्रेन हैं जो पूर्ण रूप से कैंसिल रहेगी. जबकि चार जोड़ी ट्रेनों को बदले मार्ग से चलाया जाएगा. 

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि डेगाना फुलेरा रेलखंड व फुलेरा गोविंद जी मारवाड़ रेलवे स्टेशनों के बीच में रेल दोहरीकरण के तहत प्री नॉन व नॉन इंटर लॉकिंग के चलते यह निर्णय लिया गया है. इस दौरान जैसलमेर जम्मू तवी जैसलमेर एक्सप्रेस आवागमन में 20 से 30 दिसंबर तक तथा बिलासपुर भगत की कोठी बिलासपुर एक्सप्रेस को 14 से 26 दिसंबर तक वाया मारवाड़ जंक्शन से संचालित किया जाएगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close