विज्ञापन

मानसून सीजन में सैलानियों से गुलजार हुआ जोधपुर, बायोलॉजिकल पार्क में पहुंचे रिकॉर्ड पर्यटक 

Rajasthan Tourism: मानसून सीजन में जोधपुर में हुई बारिश के बाद रिकॉर्ड संख्या में पर्यटक वहां पहुंचे. इतनी भीड़ देख आसपास के लोग चकित रह गए. 

मानसून सीजन में सैलानियों से गुलजार हुआ जोधपुर, बायोलॉजिकल पार्क में पहुंचे रिकॉर्ड पर्यटक 
मानसून सीजन में घूमने निकले सैलानी

Biological Park Jodhpur: मानसून के लंबे इंतजार के बाद बारिश और सुहाने मौसम के साथ ही अब जोधपुर के पर्यटन स्थल भी इन दिनों सैलानियों से गुलजार नजर आ रहे हैं. इस बार जोधपुर में कमजोर मानसून न सिर्फ किसानों के लिए बल्कि पर्यटन के क्षेत्र के लिए भी काफी निराशाजनक रहा था. लेकिन पिछले दो दिनों से जोधपुर में हो रही बारिश के बाद विभिन्न पर्यटन स्थल भी पर्यटकों की भीड़ के साथ गुलजार नजर आ रहे हैं. लंबे समय से गर्मी की तपिश झेलने के बाद जोधपुर वासियों को गर्मी से राहत मिली. साथ ही कई स्वदेशी पर्यटकों का भी जमघट देखा जा रहा है.

मानसून सीजन में घूंमने आएं रिकॉर्ड पर्यटक  

प्रदेश के एकमात्र मचिया बायोलॉजिकल पार्क में मात्र एक दिन में इस बार रिकॉर्ड 4 हजार 600 से अधिक पर्यटक घूमने के लिए पहुंचे हैं. यह संख्या आम दिनों की तुलना में 60 फीसदी अधिक है. वहीं जोधपुर के ऐतिहासिक कायलाना लेक पर भी हजारों की संख्या में पर्यटक बारिश का लुफ्त उठाते देखे जा रहे हैं. मानसून की बारिश के साथ ही यहां आने वाले स्वदेशी पर्यटकों की संख्याओं में भी इजाफा होने की उम्मीद है.

Latest and Breaking News on NDTV

पर्यटकों के लिए उपलब्ध करवाई गई सुविधा

मचिया बायोलॉजिकल पार्क में वन विभाग के अधिकारी मनोहर सिंह ने बताया कि माचिया बायोलॉजिकल पार्क में रिकॉर्ड संख्या में पर्यटकों की संख्या दर्ज की जा रही है. जहां मात्र एक दिन में ही 4600 से अधिक पर्यटकों की रिकार्ड संख्या दर्ज की गई. वहीं जोधपुर के स्थानीय पर्यटकों के साथ ही यहां स्वदेशी पर्यटक भी काफी संख्या में आ रहे हैं. उनके लिए यहां गोल्फ कार के साथ ही अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई गई है.

Latest and Breaking News on NDTV

गोल्फ कार से बायोलॉजिकल पार्क विजिट

वही गुजरात से आए एक स्वदेशी पर्यटक ने बताया कि वह गुजरात से जोधपुर घूमने के लिए आए हैं और विशेष रूप से बायोलॉजिकल पार्क को देखना भी था और मात्र दो दिन ही जोधपुर में रुकने का तय कार्यक्रम था, खुशनुमा मौसम के साथ यहां काफी जीव-जंतु भी देखने को मिले और बारिश होने के बावजूद भी यहां काफी अच्छा माहौल था और गोल्फ़ कार के जरिये पूरे बायोलॉजिकल पार्क विजिट करने का मौका मिला. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 2 नदियों के उफान के बीच फंसे सैकड़ों लोग, SDRF की टीम ने किया रेस्क्यू

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान में लगेंगे 608 पावर प्लांट, किसानों को अब मिलेगी दिन में भी बिजली ; CM ने किया ऐलान 
मानसून सीजन में सैलानियों से गुलजार हुआ जोधपुर, बायोलॉजिकल पार्क में पहुंचे रिकॉर्ड पर्यटक 
Sriganganagar: Fake ghee made in Mahadev Industries, 400 liters of Fake ghee seized in health department raid
Next Article
श्रीगंगानगरः महादेव इंडस्ट्रीज में बन रहा था नकली घी, स्वास्थ्य विभाग की रेड में 400 लीटर मिलावटी घी जब्त
Close