विज्ञापन
Story ProgressBack

Jodhpur Communal Tension: 45 गिरफ्तार, 200 पर FIR, सांप्रदायिक तनाव के बाद इस वक्त जोधपुर में कैसे हैं हालात?

Jodhpur Violence Update: जोधपुर के सूरसागर थाना इलाके में हुए दो समुदाय के बीच विवाद के बाद शनिवार को बाजार तो बंद है, लेकिन लोग घरों से बाहर आ रहे हैं. वहीं पुलिस ने भी ऐतिहातन जाब्ता लगा रखा है.

Jodhpur Communal Tension: 45 गिरफ्तार, 200 पर FIR, सांप्रदायिक तनाव के बाद इस वक्त जोधपुर में कैसे हैं हालात?
सूरसागर इलाके में गश्त करते वरिष्ठ पुलिस अधिकारी

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर जिले में सांप्रदायिक तनाव (Jodhpur Communal Tension) के बाद से ही पुलिस एक्शन में है. इस वक्त सूरसागर (Soorsagar) क्षेत्र के हर गली-मोहल्ले में पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी अपनी-अपनी टीम के साथ मार्च कर रहे हैं और लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील कर रहे हैं. पूरे इलाके में भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है. इसी कारण अब वहां स्थिति समान्य होती नजर आने लगी है. अब लोग घरों से बाहर निकलकर अपने-अपने काम पर लौट रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

महिला पुलिसकर्मियों की बड़ी टीम बुलाई

इलाके के ताजा हालातों की बात करें तो जोधपुर पुलिस ने शनिवार तड़के ही नगर निगम की टीम को बुलाकर गली-मोहल्लों की सड़क पर पड़े पत्थरों को हटवा दिया है. जिस गाड़ियों और दुकानों में आगजनी की गई थी, उसे भी बुझा दिया गया है. इस पूरे घटनाक्रम में अब तक कुल 45 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 200 लोगों को एफआईआर दर्ज की गई है. कुछ ही देर पहले महिला पुलिसकर्मियों की एक बड़ी टीम यहां पहुंची है, जो इस वक्त गश्त करते हुए इलाके में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रही हैं, और आगे के एक्शन प्लान की रणनीति बना रही हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

ड्रोन से पत्थरबाजों के घरों की तलाश जारी

एडीसीपी नरपत सिंह और निशांत भारद्वाज, एसीपी राजेंद्र प्रसाद दिवाकर, एसीपी जयराम, एसीपी अनिल कुमार सहित कई अधिकारी इस वक्त सूरसागर में मौजूद हैं. गश्त के बाद उन्होंने ड्रोन से पूरे इलाके को सर्च करने के आदेश दिए हैं. इस दौरान ये पता लगाया जाएगा कि शुक्रवार रात किन-किन घरों की छत से पत्थरबाजी हो रही थी. ड्रोन की मदद से उन घरों की छत पर पड़े पत्थरों को कैमरे में कैद किया जाएगा, फिर कानून के अनुसार उन सभी पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. पथराव के आरोप में जिन अल्पसंख्यक संदिग्धों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उनके परिवार की महिलाओं ने आज वरिष्ठ पुलिसकर्मियों से मुलाकात कर पूरे घटनाक्रम पर नाराजगी जताई है. हालांकि इस वक्त इलाके में शांति है, मगर पुलिसकर्मियों को अलर्ट रहने के सख्त निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान के जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव, ईंट-पत्थर से हमला, कई दुकानें फूंकी, भारी पुलिसबल की तैनाती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Viral Video: प्रेमी संग शादी करके थाने आई युवती, पीछे-पीछे पहुंच गए घरवाले, पुलिस ने कर दिया लाठीचार्ज
Jodhpur Communal Tension: 45 गिरफ्तार, 200 पर FIR, सांप्रदायिक तनाव के बाद इस वक्त जोधपुर में कैसे हैं हालात?
Rajasthan government minister Gautam Kumar Dak cornered Congress on the alleged land scam, said- investigation will be conducted
Next Article
भजनलाल सरकार के मंत्री ने कहा- गहलोत सरकार ने किया है जमीन का बंदरबांट, करवाई जाएगी इसकी जांच
Close
;