विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर की हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 10 से अधिक दमकल मौके पर मौजूद, आर्मी भी फायर बिग्रेड टीम भी पहुंची

Jodhpur Handicraft Factory Fire: जोधपुर के बासनी इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित आर्ट एंड क्राफ्ट हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में बुधवार शाम अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

Read Time: 3 min
जोधपुर की हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 10 से अधिक दमकल मौके पर मौजूद, आर्मी भी फायर बिग्रेड टीम भी पहुंची
Jodhpur Handicraft Factory Fire: जोधपुर की हैंडीक्रॉफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग.

Jodhpur Handicraft Factory Fire: राजस्थान के जोधपुर जिले की एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. आग की सूचना पर स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है. 10 से अधिक दमकल आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हैं. हालांकि अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सकता है. मिली जानकारी के अनुसार जोधपुर के बासनी इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित आर्ट एंड क्राफ्ट हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में बुधवार शाम अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री होने की वजह से केमिकल और लकड़िया भूसा बोर्ड के साथ तैयार माल बहुत ज्यादा तादाद में था. ऐसे में आग में देखते ही देख के पूरा विकराल रूप लिया. 

आगजनी में करोड़ों रुपए के नुकसान की आशंका

हालांकि आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है. लेकिन पुलिस प्रशासन के साथ दमकल कर्मचारी मौके पर बने हुए हैं. आग बुझाने का लगातार प्रयास जारी रहा. आगजनी की घटना में करोड़ों रुपए के नुकसान की बात कही जा रही है. मौके पर पहुंचे बासनी थाना अधिकारी शफीक खान ने बताया कि आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है. फैक्ट्री मालिक विनोद राजपुरोहित भी सूचना पर मौके पर पहुंचे. बताया जा रहा है कि यहां पर हैंडीक्राफ्ट का तैयार माल बहुत अधिक तादाद में था ऐसे में आग से करोड़ों रुपए का नुकसान बताया जा रहा है. 

जोधपुर हैंडीकॉफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद.

जोधपुर हैंडीकॉफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद.

आसपास के फैक्ट्री के लोग भी मौके पर पहुंचे हैं और सहयोग किया जा रहा है कि आग पर नियंत्रण जल्द हो जाए. नगर निगम इंडस्ट्रियल एरिया के साथ-साथ आर्मी की फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची है. मौके पर 10 से अधिक दमकलों ने 40 से अधिक फेर किए हैं. 

फैक्ट्री में थे कई श्रमिक, कोई हताहत नहीं

पुलिस अधिकारियों के साथ एसडीम भी मौके पर पहुंचे. प्रशासन का प्रयास है कि आगजनी पर नियंत्रण के साथ ही आसपास की फैक्ट्री में आग ना फैले और किसी भी श्रमिक को आग से नुकसान नहीं हो. इसको लेकर लगातार प्रयास किया जा रहा है आगजनी की घटना के वक्त अंदर श्रमिक काम कर रहे थे. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी को बाहर निकाल समाचार लिखे जाने तक किसी के हतात होने की कोई सूचना नहीं है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान कॉपर खदान हादसे में चीफ विजिलेंस ऑफिसर की मौत, KCC अस्पताल में रखवाया गया शव
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close