विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2023

चुनाव से पहले जोधपुर रेंज पुलिस का वांछित अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान, 1523 गिरफ्तार

अपराधियों की धरपकड़ के इस विशेष अभियान में 1523 को गिरफ्तार किया गया. जहां आबकारी अधिनियम के तहत अब तक कुल 51 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है,

Read Time: 4 min
चुनाव से पहले जोधपुर रेंज पुलिस का वांछित अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान, 1523 गिरफ्तार
जोधपुर रेंज के आईजी जय नारायण शेर
जोधपुर:

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले में अब पुलिस महकमा भी पूरे एक्टिव मोड में नजर आ रहा है. जोधपुर रेंज पुलिस वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चला रही है. जोधपुर रेंज के आईजी जय नारायण शेर ने बताया कि पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा के निर्देशन में पुलिस हर मामले में त्वरित कार्रवाई कर रही है. इसके लिए वांछित अपराधियों को पकड़ने के लिए यह विशेष अभियान चलाया जा रहा है, ताकि आमजन में विश्वास और अपराधियों में कानून का भय रहे. 

उन्होंने बताया कि इसी के तहत जोधपुर संभाग के सभी जिलों में इस विशेष अभियान के तहत अब तक रिकॉर्ड 3150 चालान पेश किया गया है. साथ ही 1772 एफआईआर न्यायालय में दाखिल की गई है. कुल 4922 चालान और एफआर का निस्तारण भी हुआ है. 
आईजी ने बताया कि डीजीपी उमेश मिश्रा के निर्देशन में प्रदेश में अपराधों को रोकने के लिए हर प्रभावी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है, जिसके तहत मादक पदार्थों की तस्करी में वंचित चल रहे आरोपियों की धरपकड़ भी हुई है. वहीं पुलिस टीम पर हमला करने वाले इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ ही वांछित और संगठित अपराधियों की धरपकड़ के अभियान में भी अब तक 158 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही इसमें एक हजार से ज्यादा हिस्ट्रीशीटर को पाबंद किया गया है, जिससे संभाग में कानून व्यवस्था बनी रह सके.

वहीं अपराधियों की धरपकड़ के इस विशेष अभियान में 1523 को गिरफ्तार किया गया. जहां आबकारी अधिनियम के तहत अब तक कुल 51 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें जोधपुर ग्रामीण पुलिस द्वारा इस अभियान के दौरान 10 मुकदमे आबकारी अधिनियम में दर्ज कर 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार भी किया गया है.

वही रेंज में एनडीपीएस एक्ट के मामलों में वांछित 38 अपराधियों को गिरफ्तार किया, जिसमें जोधपुर ग्रामीण पुलिस द्वारा 9, पाली द्वारा 6, जालोर 8, सिरोही 6, जैसलमेर 4 और बाड़मेर में 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. जोधपुर रेंज में आर्म्स एक्ट के प्रकरणों में वांछित 12 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें जोधपुर ग्रामीण पुलिस द्वारा 1, पाली 2,  जालौर 2, सिरोही 1,जैसलमेर 5 व बाड़मेर द्वारा 1 अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है.

डीजीपी के निर्देश में रेंज पुलिस द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान की जानकारी देते हुए रेंज आईजी ने बताया कि संगठित अपराधियों के विरुद्ध रेंज में ऑपरेशन धरपकड़ के तहत लगातार रेकॉर्ड कार्रवाई जारी है. जहां अब तक की कार्रवाई में रेंज में मादक पदार्थ तस्करी में वांछित 38, आबकारी में 51, आर्म्स एक्ट में 12, रेंज स्तरीय में 23 हिस्ट्रीशीटर में 4, पोक्सो एक्ट में 15, केंद्र/राज्य कर्मचारियों पर ड्यूटी के दौरान मारपीट के मामलों में लंबे समय से फरार चल रहे 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

रेंज आईजी ने बताया कि कम्युनिटी पुलिसिंग के द्वारा नवाचार किए जा रहे हैं जहां पॉक्सो के मामलों में गिरफ्तारी में जांच और चालान पेश करने में भी तत्परता बरती जा रही है. दुष्कर्म के झूठे मामलों में जांच के बाद कही मामलों में एफआर भी लगाई गई है. इसी के साथ इनामी अपराधियों को गिरफ्तार करने में भी बड़ी सफलता हाथ लगी है. रेंज के जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, पाली, जालौर, सिरोही पुलिस हर मामले में पूरी ततपरता के साथ जुटी हुई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close